कहां गई मानवता? मध्य प्रदेश के खरगोन में इस तरह महिला को घसीटते हुए अस्पताल से बाहर ले गया गार्ड

देश
Updated Feb 21, 2021 | 11:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Khargone: मध्य प्रदेश के खरगौन में जिला अस्पताल के गार्ड ने मानसिक रूप से अस्थिर एक महिला को घसीटते हुए अस्पताल के बाहर सड़क पर छोड़ दिया। इसका वीडियो और तस्वीर वायरल हो गईं।

khargone
गार्ड पर कार्रवाई की गई है 

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के खरगोन से हैरान और परेशान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां जिला अस्पताल में गार्ड ने इलाज के लिए आई एक महिला को करीब 300 मीटर तक घसीटते हुए सड़क पर लाकर छोड़ दिया। हालांकि बताया जाता है कि तस्वीर सामने आने पर गार्ड को हटाने का आदेश जारी कर दिया गया। सामने आईं तस्वीरों में देखा जा सकता है कि गार्ड महिला का हाथ पकड़कर उसे घसीट रहा है और अस्पताल के बाहर सड़क पर ले जा रहा है।

वहीं सिविल सर्जन डॉ. दिव्येश वर्मा का इस मसले पर कहना हैं कि आरोप पूरी तरह से गलत है। महिला मानसिक रूप से अस्थिर थी और लोगों पर पत्थर फेंक रही थी, इसलिए एक गार्ड ने उसे बाहर का रास्ता दिखाया लेकिन वह मुख्य द्वार पर बैठ गई। तब गार्ड दूर ले गया ताकि अस्पताल में आ रही एंबुलेंस के लिए रास्ता बनाया जा सके। यह पूछे जाने पर कि भविष्य में ऐसे मामलों से निपटने के लिए अस्पताल क्या उपाय करेगा तो डॉ. वर्मा ने कहा कि अस्पताल के कर्मचारी स्थानीय पुलिस से मदद लेंगे।

घटना पर ध्यान देते हुए खरगोन जिला कलेक्टर अनुग्रह पी ने शनिवार को जिला अस्पताल के कर्मचारियों और स्थानीय पुलिस को मानसिक रूप से अस्थिर महिला का पता लगाने का निर्देश दिया। उसे इलाज के लिए इंदौर के एक अस्पताल में स्थानांतरित किया जाएगा। 

इंदौर में भी हुई थी शर्मनाक घटना

पिछले महीने इंदौर से एक और शर्मनाक घटना सामने आई थी। यहां साफ-सफाई के नाम पर ऐसा काम किया गया है जिससे हर कोई हैरान रह गया। दरअसल, शहर के कमजोर असहाय बुजुर्गों को जानवरों की तरह गाड़ी में भरकर शहर से बाहर छोड़ आने की शर्मनाक घटना सामने आई। इंदौर नगर निगम कर्मियों द्वारा कमजोर बुजुर्गों को एक गाड़ी में भरकर हाईवे पर छोड़ने का वीडियो सामने आने से हड़कंप मच गया और इस मामले की जमकर आलोचना हुई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर