'कहां से लाते हैं इतनी अच्‍छी क्‍वालिटी का नशा?' राहुल गांधी पर मध्‍य प्रदेश के मंत्री का तंज

देश
श्वेता कुमारी
Updated Oct 08, 2020 | 15:43 IST

MP minister slams Rahul Gandhi: मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने चीन व किसानों को लेकर राहुल गांधी के बयान पर तंज किया है।

'कहां से लाते हैं इतनी अच्‍छी क्‍वालिटी का नशा?' राहुल गांधी पर मध्‍य प्रदेश के मंत्री का तंज
'कहां से लाते हैं इतनी अच्‍छी क्‍वालिटी का नशा?' राहुल गांधी पर मध्‍य प्रदेश के मंत्री का तंज  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • चीन को लेकर राहुल गांधी के बयान पर मध्‍य प्रदेश के मंत्री ने तंज किया है
  • उन्‍होंने कहा कि आखिर वह इतनी अच्‍छी क्‍वालिटी का नशा कहां से लाते हैं
  • बीजेपी नेता ने किसानों को लेकर राहुल गांधी के बयान पर भी तंज किया

नई दिल्‍ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी चीन से तनाव के बीच मोदी सरकार पर लगातार बोल रहे हैं। पिछले दिनों उन्‍होंने कहा था कि अगर उनकी सरकार होती तो सेना 15 मिनट के भीतर चीन को पीछे हटने पर मजबूर कर देती। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किसानों व युवाओं की अनदेखी का आरोप भी लगाया और कहा कि पीएम को इनकी ताकत का अंदाजा नहीं है। राहुल गांधी के उस बयान को लेकर अब मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने उन पर तंज किया है।

चीन और किसानों को लेकर राहुल गांधी के बयान पर कटाक्ष करते हुए नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा, '10 दिन में कर्ज माफ, 15 मिनट में चीन साफ, मैं तो उस गुरु को नमन करता हूं, जिसने इनको पढ़ाया है। इतनी अच्‍छी क्‍वालिटी का ये नशा लाते कहां से हैं?'

राहुल गांधी ने क्‍या कहा था?

उनकी यह टिप्‍पणी राहुल गांधी की हरियाणा रैली के बाद आई है, जिसे संबोध‍ित करते हुए मंगलवार को उन्‍होंने कहा था कि चीन 1200 वर्ग किलोमीटर तक हमारे क्षेत्र में घुस आया है और प्रधानमंत्री कहते हैं कि कोई जमीन नहीं हड़पी गई। 

कृषि कानूनों के खिलाफ पहले पंजाब और फिर हरियाणा में 'ट्रैक्‍टर रैली' निकालने वाले राहुल गांधी ने कहा, 'चीन में इतना दम नहीं था कि वह हमारे देश के अंदर एक कदम डाले। दुनिया में आज एक ही देश है, हिन्‍दुस्‍तान, जिसके अंदर किसी अन्‍य देश की सेना आई और 1200 वर्ग किलोमीटर ले गई। हमारी सरकार होती तो चीन को 15 मिनट के भीतर उठा के फेंक देते। हमारी सेना, हमारी वायुसेना चीन को उठाकर 100 किलोमीटर पीछे फेंक देती।'

पीएम मोदी पर वार करते हुए उन्‍होंने कहा, 'प्रधानमंत्री कहते हैं देश की जमीन किसी ने नहीं ली... ये खुद को देशभक्‍त कहते हैं। ये कैसे देशभक्‍त हैं?' केंद्र सरकार की ओर से हाल ही में पारित तीन कृषि कानूनों के संबंध में राहुल गांधी ने कहा, 'प्रधनमंत्री देश की शक्ति को नहीं जानते, किसान की शक्ति को नहीं जानते, ये मजदूरों की शक्ति को नहीं जानते, हिन्‍दुस्‍तान की शक्ति को नहीं समझते।' राहुल गांधी के इसी बयान पर अब नरोत्‍तम मिश्रा ने तंज किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर