Indore Fire: स्वर्णबाग में दो मंजिला इमारत में लगी आग, सात लोगों की मौत और कई झुलसे

Indore Fire: मध्य प्रदेश के इंदौर में दो मंजिला इमारत में आग लगने से करीब 7 लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Madhya Pradesh More then 6 people charred to death after a fire broke out in a two-storey building in Indore
इंदौर में दर्दनाक हादसा, दो की मौत 
मुख्य बातें
  • इंदौर में देर रात भीषण आग्निकांड का हादसा, सात लोगों की मौत
  • दो मंजिला इमारत में शॉर्ट सर्किट होने के बाद लगी भीषण आग
  • दमकल को आग पर काबू पाने में लगा तीन घंटे का समय

Indore Fire Accident: मध्य प्रदेश के इंदौर में बीती रात भीषण अग्निकांड हादसे में सात लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। इंदौर की स्वर्णबाग कालोनी की एक दो मंजिला बिल्डिंग में आग लगने से यह मौतें हुई हैं जिनमें 6 पुरुष और एक महिला शामिल है। कई लोग इस हादसे में झुलस गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। दमकल अधिकारी का कहना है, "हो सकता है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी हो। आग पर काबू पाने में हमें 3 घंटे का समय लगा।'

अधिकतर किराए के लोग मृतकों में शामिल

खबर के मुताबिक आग लगने की घटना शुक्रवार- शनिवार की दरमियानी रात की है। जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तो तुरंत फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई।इसके बाद फायर ब्रिगेड ने आगू पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत की। अग्निकांड कितना भयावह था इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि इस पर काबू पाने में तीन घंटे से ज्यादा का समय लग गया। घटना में जिंदा जले लोगों के शव एमवाई अस्पताल भेजे गए हैं। मारे गए लोगों में अधिकतर किराएदार बताए जा रहे हैं। 

Bhopal Bank Fire: भोपाल में बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में लगी आग, मची अफरा तफरी, पुराना रिकॉर्ड जलकर खाक

पार्किंग से शुरू हुई थी आग

विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी के मुताबिक, आग से प्रभावित रिहायशी इमारत से पांच लोगों को मृत अवस्था में बाहर निकाला गया, जबकि 11 अन्य को घायल हालत में अस्पताल भेजा गया है। सूत्रों के मुताबिक आग की शुरूआत पार्किंग से हुई जहां वाहन खड़े थे। शॉर्ट सर्किट यहीं हुआ था जिसके बाद आग ने विकराल रूप ले लिया और देखते ही देखते यह पूरी बिल्डिंग में फैल गई। आग इतनी तेजी से फैली की किसी को संभलने तक का मौका नहीं मिला है। कुछ लोग जिंदा जल गए तो कुछ की दम घुटने से मौत हो गई। 

पंजाब के बठिंडा के बस स्टैंड में लगी भीषण आग, 3 बसें स्वाहा और कंडक्टर की दर्दनाक मौत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर