उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बस हादसा, मध्य प्रदेश के 25 लोगों की मौत, देर रात देहरादून पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Uttarakhand Bus Accident: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के डामटा में एक बस खाई में गिर गई, जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई है। बस में सवार 28 यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना के थे, जो चारधाम तीर्थयात्रा पर जा रहे थे।

Uttarakhand Bus Accident
पन्ना से आ रही थी बस 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के डामटा में हुए बस हादसे में 25 यात्रियों की मौत हो चुकी
  • सभी तीर्थयात्री मध्य प्रदेश के थे, बस में पन्ना जिले के 28 लोग सवार थे
  • वे पन्ना जिले से यमुनोत्री के दर्शन के लिए जा रहे थे

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में एक बस खाई में गिर गई, जिससे 25 लोगों की मौत हो गई। बस उत्तरकाशी के पुरौला में डामटा के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई। बस में मध्य प्रदेश के पन्ना के 28 यात्री सवार थे। सभी तीर्थयात्री थे और तीर्थयात्रा पर यमुनोत्री धाम जा रहे थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देर रात देहरादून पहुंचे। उन्होंने ट्वीट किया कि देहरादून पहुंचकर पुलिस कंट्रोल रूम में उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की और उत्तरकाशी में मध्यप्रदेश के तीर्थयात्रियों से भरी बस की दुर्घटना से सम्बंधित चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी ली। बस हादसे में घायल मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के श्रद्धालुओं को देखने देर रात देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल पहुंचा। घायलों के इलाज में कोई कसर नहीं रहने दी जाएगी। इलाज के संदर्भ में डॉक्टर्स से भी चर्चा की। साथ में मंत्री श्री बृजेंद्र प्रताप सिंह उपस्थित थे। घायलों के इलाज की उत्तम व्यवस्था की जाएगी। इलाज में कोई कसर नहीं रहने देंगे। हमारा पूरा प्रयास है कि बेहतरीन इलाज के साथ सभी घायल शीघ्र स्वस्थ हो सकें। ईश्वर से प्रार्थना है कि सभी घायल श्रद्धालुओं को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। तीर्थ यात्री बस हादसे के बाद मध्यप्रदेश के श्रद्धालुओं के राहत-बचाव कार्य में तत्परता और सेवा भाव के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी, उनकी प्रशासनिक टीम, NDRF, SDRF के दलों के प्रति मैं ही नहीं बल्कि पूरा मध्यप्रदेश हृदय से आभारी है। 

उससे पहले हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि उत्तराखंड में चार धाम यात्रा पर पन्ना के तीर्थयात्रियों की बस का दुर्घटना होना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की है। दिल्ली से एक टीम को राहत और बचाव अभियान के लिए उत्तराखंड भेजा गया है। 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में जब इतना बड़ा हादसा हुआ है, तो मुझे नींद आ ही नहीं सकती। जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है, हमारी संवेदनाएं उनके साथ हैं। अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण दुखद हादसा है। पन्ना जिले के जो भाई-बहन चारधाम तीर्थयात्रा पर गए थे, उनकी एक बस खाई में गिर गई। कई श्रद्धालुओं की मौत हुई। मैंने तत्काल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी से बात की। उन्होंने तत्काल पूरे प्रशासनिक तंत्र को सक्रिय कर दिया है।  

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री धामी जी के निर्देश पर कलेक्टर, एसपी सहित एसडीआरएफ भी मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव  लगातार उत्तराखंड के मुख्य सचिव के संपर्क में हैं। हमारी एक टीम दिल्ली से उत्तराखंड के लिए रवाना हुई है, जो राहत, बचाव, इलाज के अलावा मृतक श्रद्धालुओं के शव परिजनों तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगी। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख व गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए सहायता राहत राशि दी जाएगी। घायलों का उपचार हमारी प्राथमिकता है।

उत्तराखंड में बड़ा हादसा, तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस खाई में गिरी, 25 की मौत, मुख्यमंत्री धामी रख रहे नजर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर