Madrasas Survey: योगी की राह पर चले धामी, यूपी की तर्ज पर अब उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे

Madrasas Survey: मुख्यमंत्री धामी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि मदरसों के कामकाज और गतिविधियों को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही हैं और इसलिए इनकी जांच करना बेहद जरूरी हो गया है। साथ ही कहा कि इन शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है।

madrasas survey in uttarakhand says cm pushkar singh dhami
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।  |  तस्वीर साभार: ANI

Madrasas Survey: यूपी की योगी सरकार के बाद अब उत्तराखंड की धामी सरकार भी राज्य में मदरसों के सर्वे का काम शुरू करवाने जा रही है। खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में मदरसों की गतिविधियों के सर्वे को लेकर बड़ा बयान जारी कर कहा कि सभी मदरसों पर कड़ी नजर रखते हुए सर्वे की कार्रवाई की जाएगी।

यूपी की तर्ज पर अब उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे

ऐतराज के बीच यूपी में मदरसों का सर्वे जारी, जमकर हुई थी सियासत

मदरसों की जांच करना बेहद जरूरी- पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री धामी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि मदरसों के कामकाज और गतिविधियों को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही हैं और इसलिए इनकी जांच करना बेहद जरूरी हो गया है। साथ ही कहा कि इन शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है।

साथ ही कहा कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर ही उत्तराखंड के सभी मदरसों का सर्वे होगा। मदरसों पर मुख्यमंत्री के बयान से ठीक एक दिन पहले सोमवार को बीजेपी के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता और उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा कि कलियार इलाके के कुछ होटलों और ढाबों में ड्रग्स, सेक्स रैकेट और मानव तस्करी हो रही है। 

Asaduddin Owaisi : ओवैसी का योगी सरकार पर हमला, बोले-केवल मदरसे ही क्यों? सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों का भी हो सर्वे  

शादाब शम्स ने कहा कि ये मामले सरकार और पुलिस के संज्ञान में हैं। पुलिस वहां लगातार काम कर रही है और कई गिरफ्तारियां भी कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसी कई शिकायतें मिली हैं। साथ ही दावा किया कि इलाके के लोग अवैध गतिविधियों से तंग आ चुके हैं। इन अवैध गतिविधियों के कारण कई लोग अपना घर छोड़ने को मजबूर हैं। शादाब ने कहा कि कलियार इलाके में भी बहुत अच्छे लोग रहते हैं, उन्हें साथ लेकर इस गंदगी को साफ करने का काम किया जाएगा। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर