उद्धव को हटाना चाहते हैं शरद पवार, सुप्रिया सुले की जगह संजय राउत बनेंगे CM: महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि शरद पवार उद्धव ठाकरे को हटाना चाहते हैं और पवार साहब द्वारा दिए गए एजेंडे पर राउत काम कर रहे हैं। 

Maharashtra BJP chief claims Sanjay Raut working on agenda of Sharad Pawar to oust Uddhav Thackeray from CM's post
'उद्धव को हटाना चाहते हैं पवार,राउत कर रहे हैं एजेंडे पर काम' 
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने किया चौंकाने वाला दावा
  • सांसद संजय राउत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार के उस एजेंडे पर काम कर रहे हैं- पाटिल
  • राउत को मुख्यमंत्री बनाना सुले को बनाने के बराबर होगा- पाटिल

मुंबई: महाराष्ट्र कि सियासत में इन दिनों बयानबाजी और दावों का दौर जारी है। इस बीच महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने चौंकाने वाला दावा किया है। चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि शरद पवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पद से हटाना चाहते हैं और उन्हीं के एजेंडे पर शिवसेना सांसद संजय राउत काम कर रहे हैं। पाटिल के इस बयान पर अभी शिवसेना औऱ एनसीपी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

पाटिल का दावा

महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'हमारे विश्लेषण के अनुसार, उद्धव ठाकरे ने सीएम के रूप में 2.5 साल पूरे कर लिए हैं और संजय राउत शरद पवार द्वारा उन्हें दिए गए एजेंडे पर काम कर रहे हैं। वे उन्हें हटाना चाहते हैं और चूंकि वे सीधे सुप्रिया सुले को सीएम नहीं बना सकते, संजय राउत को सीएम बनाया जाएगा जो अंततः सुप्रिया सुले की तरह मुख्यमंत्री होंगे।' शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले बारामती से लोकसभा सदस्य हैं। 

उद्धव का BJP पर निशाना, बोले- कुछ लोग एजेंडे के लिए करते हैं काम, हमारा हिंदुत्व नहीं सिखाता गलत राजनीति

संजय राउत पर हमला

चंद्रकांत पाटिल ने दावा किया कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' की नींव को उखाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा,  'वह माने या न मानें, उद्धव ठाकरे हमारे दोस्त हैं जो शिवसेना सुप्रीमो दिवंगत बाला साहब ठाकरे के बेटे हैं। हमने कई सालों तक साथ में काम कर चुके हैं। कौन हैं संजय राउत? वह हाल ही में शिवसेना में आए थे।  वह हाल ही में शिवसेना में आए थे और वह (राउत) किसे पढ़ा रहे हैं?'

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में 2019 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान होने पर शिवसेना ने अपनी लंबे समय से सहयोगी रही भारतीय जनता पार्टी से संबंध तोड़ लिए थे। इसके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में पार्टी ने, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ गठबंधन कर राज्य में महाविकास अघाड़ी की सरकार बनाई।

ये भी पढ़ें:  Rahul Gandhi पर दिए बयान को लेकर घिरे असम के CM सरमा, KCR बोले- क्या यही हैं बीजेपी के संस्कार?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर