Maharashtra: ऐसे कैसे थमेगा कोरोना, बीजेपी नेताओं ने शादी समारोह में उड़ाई कोविड नियमों की धज्जियां 

महाराष्‍ट्र के अहमदनगर में आयोजित एक शादी समारोह में राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस सहित कई वरिष्‍ठ नेता कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाते देखे गए। यहां न तो सोशल डिस्‍टेंसिंग दिखा और न ही नेताओं के चेहरे पर मास्‍क नजर आए।

Maharashtra: ऐसे कैसे थमेगा कोरोना, बीजेपी नेताओं ने शादी समारोह में उड़ाई कोविड नियमों की धज्जियां 
Maharashtra: ऐसे कैसे थमेगा कोरोना, बीजेपी नेताओं ने शादी समारोह में उड़ाई कोविड नियमों की धज्जियां  

मुंबई : देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके लिए इसके वैरिएंट डेटा और ओमिक्रोन को जिम्‍मेदार समझा जा रहा है। संक्रमण के मामलों की रोकथाम को लेकर लगातार विभिन्‍न राज्‍यों में पाबंदियां लगाई जा रही हैं और हर किसी से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की जा रही है। लेकिन महाराष्‍ट्र में एक शादी समारोह के दौरान बीजेपी के नेता इसकी धज्जियां उड़ाते नजर आए, जिसमें महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस भी शामिल हुए थे।

महाराष्ट्र में कोरोना केस में लगातार इजाफे के बावजूद नेताओं का यह रवैया कई सवाल खड़े करता है। यह मामला महाराष्‍ट्र के अहमदनगर में बीजेपी के एक नेता के बेटे की शादी का है, जहां पार्टी के नेताओं को कोविड संक्रमण फैलने से बचाव के लिए जरूरी नियमों का खुल्‍लम-खुला उल्लंघन करते हुए देखा गया। इस शादी समारोह में हजारों की संख्या में लोग जुटे थे, जबकि राज्‍य में बढ़ते कोविड केस के बीच जो नई गाइडलाइंस जारी की गई है, उसमें मेहमानों की संख्‍या अधिकतम 200 निर्धारित की गई है।

वैक्सीनेट लोगों के लिए प्रतिबंधों में ढील; हवाई यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश, जानें

फड़णवीस सहित कई सीन‍ियर नेता हुए थे शामिल

इस शादी समारोह में बीजेपी के नेता कई अन्‍य कोविड नियमों की भी धज्जियां उड़ाते नजर आए। कहीं भी सोशल डिस्‍टेंसिंग नहीं देखने को मिला, जबकि कई लोगों ने मास्‍क भी नहीं लगाए थे, जिनमें महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फड़णवीस, वरिष्‍ठ नेता चंद्रकांत भी शामिल रहे, जिन्‍हें शादी समारोह में बगैर मास्‍क के देखा गया। खास बात यह भी रही कि यह हाईप्रोफाइल शादी समारोह पुलिस प्रोटेक्‍शन में हुई, फिर भी कोविड नियमों का पालन नहीं किया गया।

यूएई से आने वालों को सात दिन रहना होगा होम क्वॉरंटीन, BMC ने जारी की गाइडलाइंस

कोविड प्रोटोकॉल की उपेक्षा को लेकर सीनियर बीजेपी नेताओं का यह रवैया ऐसे समय में सामने आया है, जबकि यहां कोविड के केस में लगातार भारी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। बुधवार को यहां 3,900 नये मामले सामने आए, जबकि 20 मरीजों की जान चली गई। संक्रमण के नए मामलों में ओमिक्रोन के 85 केस भी रहे। संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सरकार ने आज (गुरुवार, 30 दिसंबर) से यहां धारा 144 लगाने का फैसला किया है, जो 7 जनवरी तक लागू रहेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर