BJP ने मांगा नवाब मलिक का इस्तीफा, आज प्रदर्शन, फडणवीस ने कहा- अंडरवर्ल्ड की मदद से करोड़ों की जमीन खरीदी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धन शोधन के मामले में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया है। भाजपा का कहना है गिरफ्तारी के बाद मलिक को कैबिनेट मंत्री बने रहने का कोई अधिकार नहीं है और उन्हें मंत्रिपद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

nawab malik
नवाब मलिक 
मुख्य बातें
  • विशेष अदालत ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को तीन मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजा
  • भुजबल ने मलिक के इस्तीफे की संभावना से इंकार किया, कहा- उन्होंने कोई गलती नहीं की
  • राज्य की एमवीए सरकार में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस शामिल हैं

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। एक विशेष अदालत ने उन्हें तीन मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में भेज दिया है। यह जांच भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और मुंबई अंडरवर्ल्ड में उसके सहयोगियों की गतिविधियों से संबद्ध है। मलिक की गिरफ्तारी के बाद से भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंत्री पद से उनका इस्तीफा मांगा है। महाराष्ट्र भाजपा राज्य मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर कल राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी।

इस संबंध में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि दाऊद जैसे देश के दुश्मन को मदद जिसके माध्यम से हुई उसको बचाने के लिए और उनका मंत्री पद बचाने के लिए पूरी सरकार (महाराष्ट्र सरकार) उनके पीछे खड़ी है, इसका देश को जवाब इस सरकार को देना पड़ेगा। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने अंडरवर्ल्ड की मदद से करोड़ों की जमीन खरीदी। इस मामले में विस्तृत जांच के बाद ईडी की अदालत ने उन्हें (नवाब मलिक) 3 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है। 

उन्होंने कहा कि अगर राजनेता अंडरवर्ल्ड के सीधे संपर्क में होंगे तो ईडी को इस तरह की जांच करनी होगी। सभी राजनीतिक दलों को इसका समर्थन करना चाहिए। दाऊद इब्राहिम की आतंकी फंडिंग इस तरह के सौदों के जरिए भारत के अंदर की गई थी। 

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि नवाब मलिक को ED ने गलत तरह से गिरफ्तार किया है। कोर्ट में कई सालों तक 1992 बम धमाका मामला चला जिसमें बहुत लोगों को फांसी और सजा हुई थी। उस मामले में नवाब मलिक का नाम कहीं नहीं आया था। इसके विरोध में कल मंत्रालय के पास स्थित गांधी जी के पुतले के पास हमारे मंत्री और परसों हमारे कार्यकर्ता पूरे तालुका में प्रदर्शन करेंगें। नवाब मलिक ने कुछ गलत नहीं किया है इसलिए उनका इस्तीफा नहीं लिया जाएगा। MVA की सरकार गिराने के लिए केंद्र सरकार ऐसी हरकतें कर रही है।

पहले अनिल देशमुख अब नवाब मलिक की गिरफ्तारी, महाराष्ट्र में सियासी भूचाल का क्या होगा असर !

एक कबाड़ी वाला कैसे बना महाराष्ट्र का कैबिनेट मंत्री? और फिर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में हुआ गिरफ्तार 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर