महाराष्ट्र: रायगढ़ जिले में 5 मंजिला इमारत ढही, 1 की मौत, 7 घायल, 50 लोगों के फंसे होने की आशंका

Building collapse in raigad: महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले के महाड में एक 5 मंजिला इमारत गिर गई है। इसमें करीब 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। 1 की मौत हो गई है और 7 घायल हैं।

Building collapse in raigad
रायगढ़ में गिरी इमारत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इमारत दस साल पुरानी थी और इसमें 45 फ्लैट थे
  • कई लोगों को इमारत के मलबे से निकाला गया और उन्हें महाड के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया
  • मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जिले के अधिकारियों से बात कर बचाव एवं राहत कार्य तेज करने का निर्देश दिया

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले के महाड में सोमवार शाम को एक 5 मंजिला इमारत की 3 मंजिलें ढह गईं। मलबे में करीब 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। हादसे में 1 की मौत हो गई है, जबकि 7 घायल हैं। बचाव कार्य जारी है, कई लोगों को बचाया गया है। स्थानीय बचाव दल मौके पर हैं। बचाव कार्य के लिए 4-5 और टीमें भेजी गईं। इसके अलावा 3 NDRF की टीमें भी साइट पर भेजी गईं। रायगढ़ के एसपी अनिल पारस्कर मौके पर हैं।इमारत के गिरने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। इस क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से भारी वर्षा हो रही है।

स्थानीय निवासियों के अनुसार, इमारत सोमवार शाम लगभग 6 बजे ढही। ये बहुमंजिला इमारत 10 साल पुरानी थी। इसमें लगभग 45 अपार्टमेंट्स में थे। रायगढ़ जिला कलेक्टर निधि चौधरी के अनुसार, पहली तीन मंजिलें गिरने के बाद कुछ लोग इमारत के बाहर सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने बताया, 'शुरुआत में इमारत के तीन तल ढह गए, इसके बाद कुछ लोग बाहर आए। घायलों को सरकारी अस्पताल भेजा गया है। 

यह इमारत महाड तहसील के काजलपुरा में बनी थी। मुंबई के 170 किलोमीटर दूर दक्षिण में रायगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात एक अधिकारी ने कहा कि काजलपुरा इलाके में स्थित आवासीय इमारत में लगभग 45 फ्लैट थे जहां लगभग 100 लोग रहते थे। मलबे के नीचे दबे बचे लोगों की तलाश के लिए विशेष उपकरणों के साथ बचाव दल फौरन घटनास्थल के लिए रवाना हो गई।

हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, 'महाराष्ट्र के रायगढ़ में इमारत का ढहना बेहद दुखद है। सभी संभव सहायता प्रदान करने के लिए एनडीआरएफ महानिदेशक से बात की है, टीमें रास्ते में हैं और जल्द से जल्द बचाव कार्यों में सहायता करेंगी। सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर