अयोध्या पहुंचे महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान- राम मंदिर निर्माण के लिए देंगे 1 करोड़ रुपए

देश
लव रघुवंशी
Updated Mar 07, 2020 | 14:32 IST

Uddhav Thackeray in Ayodhya: महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भगवान राम के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचे हैं।

Uddhav Thackeray
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की सरकार को 100 दिन हो गए हैं
  • इसी उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री भगवान राम के दर्शन करने के लिए अयोध्या आए हैं
  • उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर BJP निशाना साधती रही है। शिवसेना ने इसका जवाब भी दिया है

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंचे हैं। अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर वो यहां भगवान राम के दर्शन के लिए पहुंचे हैं। यहां उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि आज मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि राज्य सरकार की तरफ से नहीं बल्कि अपने ट्रस्ट से मैं 1 करोड़ रुपए की राशि मंदिर के लिए प्रदान करता हूं। इसके अलावा अयोध्या में महाराष्ट्र भवन बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जमीन देने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या आना सौभाग्य की बात है। डेढ़ साल में तीसरी बार अयोध्या आया हूं। सपने में भी नहीं सोचा था कि मुख्यमंत्री बनूंगा। मैं राम लला का आशीर्वाद लेने के लिए यहां आया हूं। आज मेरे साथ मेरे 'भगवा' परिवार के कई सदस्य हैं। 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा, 'मैं बीजेपी से अलग हुआ हूं, हिंदुत्व से नहीं। बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नहीं है। हिंदुत्व अलग है, बीजेपी अलग है।'

शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया था कि ठाकरे दोपहर डेढ़ बजे फैजाबाद पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई महत्वपूर्ण घोषणा कर सकते हैं। इससे पहले शुक्रवार को राउत ने कहा था कि कोरोना वायरस के चलते उद्धव सरयू नदी के तट पर होने वाली आरती में भाग नहीं लेंगे। 

बीजेपी पर तंज कसते हुए शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा कि भगवान राम और हिंदुत्व किसी एक राजनीतिक दल की संपत्ति नहीं है। शिवसेना ने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस वाली महा विकास अघाड़ी सरकार ने 100 दिन पूरे कर लिए हैं जो उन लोगों के लिए दुख की बात है जिन्होंने दावा किया था कि यह नई गठबंधन सरकार 100 घंटे से ज्यादा नहीं चलेगी। 

सामना में कहा गया है, 'मुख्यमंत्री ठाकरे के अयोध्या दौरे का स्वागत किया जाना चाहिए क्योंकि वह भगवान श्री राम के चरणकमलों में सरकार द्वारा किए गए कामों के पुष्प अर्पित कर रहे हैं।' इसमें कहा गया है कि उद्धव ठाकरे और शिवसेना बाहर और अंदर से एक जैसे ही रहेंगे। विचारधारा में कोई बदलाव नहीं आया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर