महाराष्ट्र में लगाया जाएगा नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन? CM उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट की स्थिति

देश
Updated Dec 20, 2020 | 15:48 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

महाराष्ट्र की जनता को सोशल मीडिया के जरिए संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि विशेषज्ञ एक बार फिर रात को कर्फ्यू या दूसरा लॉकडाउन लागू करने के पक्ष में हैं लेकिन वह ऐसे कदम के समर्थन में नहीं हैं

Uddhav Thackeray
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र में अगले छह महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य: उद्धव ठाकरे
  • महाराष्ट्र में रात का कर्फ्यू या एक और लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं: उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी को लेकर अच्छी खबर है कि देश में कोविड के मामलों में तेजी से गिरावट आ रही है। भारत के सक्रिय मामलों की गति लगातार सुस्त होती जा रही है और रोगियों की संख्या तेजी से घट रही है। वर्तमान में देश में संक्रमण के कुल 3.5 लाख (3,05,344) सक्रिय मामले हैं। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को राज्य में एक बार फिर नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन की खबरों को खारिज कर दिया हैं। उन्होंने कहा है कि वह इन फैसलों के पक्ष में नहीं हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, 'कई लोगों ने मुझे राज्य में नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया। लेकिन मुझे नहीं लगता कि नाइट कर्फ्यू या कोई और लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए। महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू या एक और लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं, राज्य में पूरी तरह नहीं लेकिन फिर भी कोरोना वायरस से संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है।'

हालांकि उन्होंने ने कहा कि अगले छह महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य है। इलाज से बेहतर बचाव है। कम से कम अगले छह महीने तक सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की आदत बना लेनी चाहिए।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शनिवार को 3,940 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ राज्य में अब तक सामने आए कुल मामलों की संख्या बढ़कर 18,92,707 हो गई है। वहीं गत 24 घंटों में 74 और लोगों की मौत के साथ राज्य से महामारी में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 48,648 तक पहुंच गई है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर