महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, 7600 के पार पहुंचा आंकड़ा, 96 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

देश
श्वेता कुमारी
Updated Apr 25, 2020 | 22:02 IST

Maharashtra Corona Cases: महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण से एक पुलिसकर्मी की जान चली गई। यह इस घातक संक्रमण से किसी पुलिसकर्मी की मौत का राज्‍य में पहला मामला है।

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, 7600 के पार पहुंचा आंकड़ा, 96 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, 7600 के पार पहुंचा आंकड़ा, 96 पुलिसकर्मी भी संक्रमित (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुंबई : महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस कहर ढा रहा है, जहां अब तक 7600 से ज्‍यादा मामले सामने आ चुके हैं। तमाम कोशिशों के बावजूद यहां कोरोना संक्रमण के मामले घटने का नाम नहीं ले रहे हैं और इनमें लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बीते 24 घंटों के दौरान यहां 811 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 22 लोगों की जान चली गई है। राज्‍य में अब तक 96 पुलिसकर्मी भी इस घातक संक्रमण की चपेट में आए हैं, जबकि एक की जान जा चुकी है।

महाराष्‍ट्र से चौंकाने वाले आंकड़े
देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्‍ट्र से चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को यहां कोरोना वायरस के 6817 मामले थे, जो अब 7600 के पार हो गए हैं। शनिवार को यहां कोविड-19 के 811 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्‍य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 7628 हो गए हैं। राज्‍य में सबसे बुरा हाल मुंबई का है, जहां कोरोना वायरस संक्रमण के लगभग पांच हजार मामले सामने आ चुके हैं।

मुंबई में शनिवार को 281 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 4870 हो गए हैं। यहां अब तक 191 लोगों की जान इस घातक संक्रमण की वजह से गई है।

राज्‍य में 323 लोगों की मौत
महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को यहां कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़‍ित 22 लोगों की जान गई है, जिसके बाद यहां मृतकों का आंकड़ा 323 हो गया है। महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस से एक पुलिसकर्मी भी जान गई है, जबकि अब तक राज्‍य में 15 अधिकारियों सहित 96 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। 57 वर्षीय सिपाही की शनिवार को एक निजी अस्पताल में मौत हुई, जहां वह भर्ती थे।

पुलिसकर्मी की मौत का पहला मामला
राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण से किसी पुलिसकर्मी की मौत का यह पहला मामला है। यहां अब तक तीन अधिकारियों सहित चार पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। इस बीच राज्‍य के विभिन्‍न हिस्‍सों से लॉकडाउन के उल्‍लंघन की रिपोर्ट्स भी हैं, जिसे लेकर पुलिस सख्‍ती बरत रही है। नियमों के उल्‍लंघन के आरोप में छह हजार से ज्‍यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई, जिन्‍हें बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर