Maharashtra:आज शिवसेना के 16 बागी विधायकों को नोटिस भेज सकते हैं डिप्टी स्पीकर, 48 घंटे के अंदर देना होगा जवाब

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना से बगावत करने वाले शिंदे कैंप की मुश्किल आज बढ़ सकती है। सूत्र बता रहे हैं कि आज डिप्टी स्पीकर उन्हें नोटिस भेज सकते हैं। वहीं बीजेपी भी आज मुंबई में बैठक कर रही है।

Maharashtra Deputy Speaker likely to send notice to 16 rebel MLAs of Shiv Sena today
बागियों के खिलाफ एक्शन मोड में आई शिवसेना 
मुख्य बातें
  • बागियों के खिलाफ एक्शन मोड में आई शिवसेना
  • आज डिप्टी स्पीकर बागियों को नोटिस जारी कर दे सकते हैं अल्टीमेटम
  • शिंदे कैंप डिप्टी स्पीकर के खिलाफ ही लाया अविश्वास प्रस्ताव

Maharashtra Political Crisis:: महाराष्ट्र में अब बागी विधायकों पर अयोग्य होने का खतरा मंडरा रहा है। सूत्रों के मुताबिक डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल आज शिवसेना के 16 बागी विधायकों को नोटिस भेज सकते हैं। जिरवाल ने शुक्रवार को इस मामले में कानूनी राय ली। राज्य के एडवोकेट जनरल से बातचीत के बाद जिरवाल आज बागी विधायकों को नोटिस भेज सकते हैं। जिसका उन्हें 48 घंटे के अंदर यानी सोमवार तक जवाब देना होगा। सुनवाई के लिए बागियों को डिप्टी स्पीकर के सामने पेश भी होना होगा।

शिंदे कैंप ने दिया जवाब

इस बीच शिंदे कैंप ने भी कानूनी नोटिस का जवाब नोटिस से ही दिया है। शिंदे कैंप ने डिप्टी स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। ऐेसे में नियम ये कहता है कि जब तक अविश्वास प्रस्ताव पर फैसला नहीं होता तब तक विधायकों को अयोग्य ठहराने के मामले में डिप्टी स्पीकर कोई आदेश नहीं दे सकते हैं।

Dhakad Exclusive: महाराष्ट्र की राजनीति में अब क्या, सत्ता की लड़ाई सड़क पर आई?

शिवसेना की बैठक

सियासी उथल पुथल के बीच बैठकों का दौर जारी है। आज एक बार फिर शिवसेना ने दोपहर 1 बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। शिवसेना ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों को शिवसेना भवन पहुंचने को कहा है। CM उद्धव ठाकरे वर्चुअली इस बैठक में हिस्सा लेंगे।  दूसरी ओर, आदित्य ठाकरे शाम साढ़े छह बजे युवा शिवसैनिकों से मुलाकात करेंगे। मरीन लाइंस के बिरला मातोश्री ऑडिटोरियम में आदित्य ठाकरे लोगों को संबोधित भी करेंगे।

बीजेपी एक्शन मोड में

शिवसेना की मीटिंग्स के बीच बीजेपी भी एक्शन मोड में आ गई है।पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस आज एनडीए गठबंधन के नेताओं से मिलेंगे। उनकी पहली मीटिंग सुबह 11 बजे रामदास आठवले के साथ होगी। इसके अलावा महाराष्ट्र बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ भी फडणवीस की मुलाकात होगी।

Maharashtra Crisis: अविश्वास या विश्वास पर फैसला विधानसभा में होना चाहिए- मुकुल रोहतगी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर