उद्धव ठाकरे को फिर लगा झटका, अब सीनियर शिवसेना लीडर रामदास कदम ने 'उद्धव गुट' से दिया इस्तीफा

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 18, 2022 | 17:41 IST

Ramdas Kadam resigns: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका लगा है पार्टी की  सीनियर लीडर नेता रामदास कदम ने शिवसेना के उद्धव गुट से इस्तीफा दे दिया है।

Ramdas Kadam resigns
रामदास कदम महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष रहे हैं 

Shiv Sena leader Ramdas Kadam resigns:शिवसेना पार्टी के वरिष्ठ नेता और उद्धव के करीबी रामदास कदम ने उद्धव ठाकरे गुट से इस्तीफा दे दिया है, इसे उद्धव गुट के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, रामदास कदम रत्नागिरी से पार्टी के कद्दावर नेता रहे हैं और तीन 3 बार मंत्री भी रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो रामदास कदम पार्टी की सदस्यता से अपना इस्तीफा उद्धव ठाकरे को दे चुके हैं वहीं उनके बेटे और विधायक योगेश कदम शिंदे खेमे के साथ जुड़ गए थे, रामदास कदम महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष रहे हैं, वे फडणवीस सरकार में मंत्री भी रहे हैं।

वहीं उद्धव ठाकरे के आदेश पर रामदास कदम को शिवसेना से निष्कासित कर दिया गया है। कदम ने उद्धव की सेना पर असंतोष व्यक्त किया था।

गौर हो कि उद्धव ठाकरे ने मुंबई, पालघर, अमरावती समेत कई जिलों में तमाम पदाधिकारी नियुक्त किए हैं उप विभाग प्रमुख और शाखा प्रमुख पदों पर बड़ी स्तर पर नए चेहरे लाए गए हैं, शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में नई नियुक्तियों की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले रामदास कदम ने कहा था कि मैं आखिरी सांस तक शिवसेना के साथ हूं, मैं शिवसेना और सीएम उद्धव ठाकरे का समर्थन करता रहूंगा, मैं शिवसेना को नहीं छोड़ूंगा वहीं अब रामदास कदम के इस कदम से सभी हैरान हैं।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर