अगर मैं फडणवीस की जगह होता तो उपमुख्यमंत्री नहीं बनता, चुनाव में जाता- शिव संवाद यात्रा में बोले आदित्य ठाकरे

Maharashtra: कुछ दिनों पहले ही शिवसेना को एकनाथ शिंदे ने तोड़ दिया था। एकनाथ शिंदे 40 विधायकों के साथ भाजपा के साथ चले गए और सरकार बना ली थी।

aditya thackeray, maharashtra
शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • उद्धव सरकार में मंत्री थे आदित्य ठाकरे
  • सत्ता जाने के बाद आदित्य ठाकरे निकाल रहे हैं शिव संवाद यात्रा
  • इस यात्रा में चुनाव में जाने की चुनौती दे रहे हैं आदित्य ठाकरे

Maharashtra: शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि फडणवीस में स्वाभिमान नहीं बचा, अगर स्वाभिमान होता तो वो उप मुख्यमंत्री नहीं बनते। चुनाव में जाते और वहां हमसे लड़ते। 

उन्होंने शिवसेना संवाद यात्रा में कहा- "अगर मैं देवेंद्र फडणवीस होता, तो मैं अपना स्वाभिमान बनाए रखता। मैं अपनी पार्टी की छवि बनाए रखता। हम इस सरकार से बाहर आते और एक बार फिर चुनाव का सामना करते। इन 40 लोगों के साथ नहीं बैठते।"

आदित्य ठाकरे रत्नागिरी में यह शिव संवाद यात्रा निकाल रहे थे। जहां उन्होंने फडणवीस और एकनाथ शिंदे पर जमकर हमला किया। यहां से शिंदे गुट से जुड़े उद्योग मंत्री उदय सामंत विधायक हैं।

आदित्य ने बागी विधायकों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि शिवसेना की एक ही गलती थी कि पार्टी ने उन्हें उनकी सोच से ज्यादा दे दिया। उन्हें अपच हो गई और उन्हें हजमोला खाने के लिए बीजेपी के पास जाना पड़ा। ये 40 लोग विश्वासघात को विद्रोह, क्रांति मानने लगे हैं और बेशर्मी से घूम रहे हैं। हिम्मत होती तो आगे आना चाहिए था। उन्हें हमारी पीठ में छुरा घोंपना नहीं चाहिए था। 

 आगे उन्होंने दादर पुलिस स्टेशन के परिसर में गोली चलाने के आरोप में में फंसे बागी विधायक सदा सर्वंकर को भी निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि देखिए महाराष्ट्र में वो कितना बदलाव लाए हैं। आदित्य ने कहा- "मैं देख रहा हूं कि पिछले दो महीने में कुछ विधायक जाकर पुलिस पर फायरिंग कर रहे हैं, एक और विधायक ने पुलिस को धमकाया है।"

बता दें कि कुछ दिनों पहले शिवसेना को एकनाथ शिंदे गुट ने तोड़ दिया था। एकनाथ के पास 40 विधायक थे और उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर राज्य में सरकार बना ली। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ गया था।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: मुश्किल में लालू के 'लाल' तेजस्वी, जमानत रद्द करवाने के लिए कोर्ट पहुंची CBI, लगा आरोप- अधिकारियों को धमकाया गया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर