Nawab Malik:नवाब की गिरफ्तारी के बाद से गरमाई सियासत, बीजेपी ने मांगा इस्तीफा, NCP बोली ये दबाव की राजनीति

देश
रवि वैश्य
Updated Feb 23, 2022 | 17:52 IST

bjp demands Nawab Malik resignation: नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद से महाराष्ट्र की राजनीति गर्मा गई है और बीजेपी ने इस नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग की है।

bjp demands Nawab Malik resignation
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि अब नवाब मलिक को इस्तीफा देना चाहिए 

नई दिल्ली: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से बुधवार को ऐसी खबर सामने आई जिसने राज्य की राजनीति के तापमान के साथ ही देश की पॉलिटिक्स का पारा भी गर्मा दिया है, गौर हो कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) को बुधवार को भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया। 

NCP के नेता मलिक  को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी के दफ्तर में सुबह आठ बजे से करीब पांच घंटे तक पूछताछ किये जाने के बाद हिरासत में ले लिया गया।उनका बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किया गया।

वहीं इस मामले पर विपक्ष ने नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग की है, मनी लांड्रिंग के मामले में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि अब नवाब मलिक को इस्तीफा देना चाहिए यह महाराष्ट्र की परंपरा है। 

"नियमों के मुताबिक भी नवाब मलिक ने अब मंत्री बने रहने का हक खो दिया है"

गौर हो कि नवाब मलिक महाराष्ट्र के महाविकास आघाडी सरकार में अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री हैं पाटील ने कहा कि नैतिकता के आधार पर भी और परंपरा और नियमों के मुताबिक भी नवाब मलिक ने अब मंत्री बने रहने का हक खो दिया है उन्होंने कहा कि मेरी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मांग है कि वे जल्दी ही इस संबंध में फैसला लें।

वहीं नवाब मलिक के कार्यालय ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा कि ईडी के अधिकारी सुबह यहां उनके आवास पर आए और उनके साथ उनके वाहन में जांच एजेंसी के कार्यालय गए और कहा कि वह "डरेंगे नहीं और न झुकेंगे"

Mumbai में  D-Company Case में 7 जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी, हाल ही में पहले भी हुई थी रेड

"शरद पवार बोले- उनकी पार्टी को मलिक के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की उम्मीद थी"

वहीं NCP मनी लांड्रिंग मामले में ईडी द्वारा महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक से पूछताछ को लेकर बुधवार को बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि यह 'सत्ता के दुरुपयोग' का एक और उदाहरण है और उनकी आवाज को दबाने के लिए दबाव की रणनीति है, एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि उनकी पार्टी को मलिक के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की उम्मीद थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर