बढ़ती मंहगाई को लेकर BJP के 301 सांसदों को घेरेगी महिला कांग्रेस, बनाई रणनीति

देश
रंजीता झा
रंजीता झा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Apr 13, 2022 | 17:00 IST

बढ़ती मंहगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस देशभर में बीजेपी के 301 सांसदों को घेरने और सवाल पूछने को लेकर रणनीति बनाई है। बीजेपी सांसदों के घर, दफ्तर और सार्वजनिक कार्यक्रमों का घेराव और सवाल पूछेंगी। 

Mahila Congress to ask questions BJP's 301 MPs on rising inflation, made strategy
महंगाई पर बीजेपी सांसदों से सवाल करेगी कांग्रेस  

मंहगाई के मुद्दे पर महिला कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता अब बीजेपी सांसदों के घर, दफ्तर और सार्वजनिक कार्यक्रमों का घेराव और सवाल पूछेंगी। इस बाबत महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा  डिसूजा ने सभी प्रदेश अध्यक्षों को इंटरनल सर्कुलर जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक महिला कांग्रेस के अध्यक्ष ने इसको लेकर राज्यवार बीजेपी के 301 सांसदों की सूची प्रदेश अध्यक्षों को भेजी है। 

दरअसल हाल ही में महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने दिल्ली गुवाहाटी के इंडिगो फ्लाइट में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मंहगाई को लेकर सवाल पूछा। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अब महिला कांग्रेस की तरफ से इसी तर्ज पर बीजेपी के सांसदों और मंत्रियों से मंहगाई को लेकर सवाल पूछने और वीडियो को मीडिया के माध्यम से वायरल करने को कहा गया है। इंटरनल सर्कुलर में ये भी कहा गया है की धरना प्रदर्शन के अलावा महिला कांग्रेस बड़े नेताओं के घर के बाहर फ्लैश प्रोटेस्ट भी करे।

इंटरनल सर्कुलर के बाद महिला कांग्रेस के दिल्ली स्थित कार्यालय से प्रदेश अध्यक्षों को मंहगाई पर औचक प्रदर्शन को अपना मुख्य हथियार बनाने को कहा गया है। सर्कुलर में ये कहा गया है की संसद में सरकार मंहगाई पर चर्चा से भागती रही। इसलिए जनता के बीच ही अब इन नेताओं को मंहगाई के मुद्दे पर बेनकाब करना है।

दरअसल नेटा डिसूजा ने जिस तरह स्मृति ईरानी को सार्वजनिक रूप से मंहगाई पर सवाल पूछा और उसको सोशल मीडिया पर वायरल किया। उसकी पार्टी के कई नेताओं ने तारीफ की। कई नेताओं ने नेटा को फोन कर बधाई दी। अब नेटा ने इसे अपना हथियार बना लिया है। नेटा का कहना है की इस गूंगी बहरी सरकार को जगाने और जनता के बीच इनको बेनकाब करने के लिए इस तरह के घेराव और सवाल पूछना जरूरी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर