ममता बनर्जी भी आईं नीतीश कुमार के साथ! बोलीं- हम सब एकजुट होंगे, 2024 में खेला होगा

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी के खिलाफ नीतीश कुमार की विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की रणनीति रंग ला रही है। अब टीएमसी चीफ और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी कहा 2024 में खेला होगा। जब हेमंत सोरेन, अखिलेश यादव, नीतीश कुमार, मैं और अन्य दोस्त तब एकजुट होंगे।

Mamata Banerjee also came with Nitish Kumar! Said we would all be united, in 2024 we will play a game
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  |  तस्वीर साभार: ANI

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी की घेराबंदी शुरू हो गई। जदयू नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली आकर विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए कांग्रेस राहुल गांधी समेत करीब 10 दलों के नेताओं से मुलाकात की। उन्होंने बुधवार को कहा कि यह प्रयास हम लगातार जारी रखेंगे। उसके बाद गुरुवार को टीएमसी चीफ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक जनसभा को संबोधति करते हुए कहा कि 2024 में हम खेल खेलेंगे जो बंगाल से शुरू होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन, अखिलेश यादव, नीतीश कुमार, मैं और अन्य दोस्त तब एकजुट होंगे। फिर वे (बीजेपी) सरकार कैसे बनाएंगे? बीजेपी सरकार की कोई जरूरत नहीं है।

बिहार में बीजेपी से नाता तोड़कर आरजेडी और अन्य दलों के साथ सरकार बनाने के बाद नीतीश कुमार राष्ट्रीय राजधानी के अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान विपक्षी नेताओं से मिले। नीतीश ने सोमवार को कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी। उन्होंने मंगलवार को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के महासचिव सीताराम येचुरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के महासचिव डी राजा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला, समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार,  भाकपा (माले) के नेता दीपांकर भट्टाचार्य से भी मुलाकात की।, बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के लिए एक बार फिर दिल्ली आएंगे, जो निजी कारणों से विदेश यात्रा पर हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हम लगातार मुलाकात करते रहेंगे। विपक्ष को एकजुट करना चाहते हैं।

नीतीश कुमार ने बुधवार को सभी गैर बीजेपी दलों से एकजुट होने की अपील करते हुए कहा कि यह मेन फ्रंट होगा न कि थर्ड फ्रंट। उन्होंने कहा कि अगर विभिन्न राज्यों में सभी गैर-भाजपाई दल एक साथ आते हैं, तो 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए एक ऐसा माहौल बनेगा जिसके बाद चीजें एकतरफा नहीं रहेंगी। मैंने जिस किसी से भी बात की, उसके साथ सकारात्मक चर्चा हुई। तीसरे मोर्चे की बात पर उन्होंने कहा कि जब भी कोई कहता है कि थर्ड फ्रंट बनाने की जरूरत है, तो मैं हमेशा कहता हूं कि चलो मेन फ्रंट बनाते हैं। जब भी ऐसा होगा, वह मेन फ्रंट होगा, थर्ड फ्रंट नहीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर