West Bengal: ममता और भतीजे अभिषेक बनर्जी को लेकर TMC में सियासी घमासान? दीदी ने बुलाई पार्टी की अर्जेंट मीटिंग

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस बीच आज ममता ने पार्टी की एक अहम बैठक बुलाई है।

 Mamata Banerjee calls meeting amid TMC rumblings over ‘one-man-one-post’
बंगाल: ममता और अभिषेक को लेकर TMC में सियासी घमासान?  
मुख्य बातें
  • बढ़ते अंदरुनी विवाद के बीच ममता ने टीएमसी के शीर्ष नेताओं की बैठक बुलाई
  • बैठक के दौरान पार्टी में मौजूदा राजनीतिक हालात पर होगी चर्चा
  • टीएमसी के कुछ नेताओं ने की एक व्यक्ति एक पद’ की खुलकर वकालत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में क्या ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के बीच सियासी घमासान पैदा हो गया है? सवाल इस लिए क्योंकि अभिषेक बनर्जी के करीबी नेताओं ने सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति-एक पद को लेकर कैंपेन चला दिया है जिससे दीदी बेहद नाराज हैं। माना जा रहा है इसी नाराजगी की वजह से ममता बनर्जी ने आज शाम 5 बजे  अपने आवास पर अर्जेंट मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में भतीजे अभिषेक बनर्जी को भी बुलाया गया है। सूत्रों की माने तो पार्टी में अंतरकलह को रोकने को लेकर ममता बनर्जी कुछ बड़े और कड़े फैसले ले सकती हैं।

सभी वरिष्ठ नेताओं को बुलाया बैठक में

सूत्रों के मुताबिक, सिर्फ छह वरिष्ठ नेताओं- राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी, महासचिव पार्थ चटर्जी, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सुब्रत बख्शी और मंत्रियों फिरहाद हकीम, अरूप विश्वास और चंद्रिमा भट्टाचार्य को बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया है।टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, “पार्टी में मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए कल शाम पांच बजे बैठक होगी। कुछ नेताओं द्वारा दिए जा रहे बयान और जवाबी बयान पार्टी सुप्रीमो को पसंद नहीं आए। इसे कहीं रुकना होगा। हमारी पार्टी सुप्रीमो द्वारा सभी नेताओं को एक संदेश देने की संभावना है।”

ये भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी के समर्थन में चुनावी प्रचार में उतरीं ममता बनर्जी, बोलीं- यूपी में खेला होबे

आगामी निकाय चुनावों के लिए भी होगी चर्चा

खबरों के मुताबिक ममता बनर्जी के 28 फरवरी को आगामी निकाय चुनावों के लिए रणनीति पर चर्चा करने की भी संभावना है। बनर्जी ने अभी तक पार्टी की एक नई कार्यसमिति का गठन नहीं किया है। दरअसल टीएमसी में कलह शुक्रवार को उस समय बढ़ गई जब पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के करीबी माने जाने वाले नेताओं ने ‘एक व्यक्ति एक पद’ की खुलकर वकालत की, जिसके अनुसार पार्टी के एक सदस्य को एक पद पर रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें:गोवा: बाबुल सुप्रियो पर हमला, TMC नेता ने ट्वीट कर दी जानकारी, बीजेपी-कांग्रेस पर हुए हमलावर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर