CAA protests : रामचंद्र गुहा की हिरासत पर ममता बनर्जी बोलीं-सरकार डर गई है 

देश
Updated Dec 19, 2019 | 15:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mamata Banerjee on CAA protest : ममता ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'यह सरकार छात्रों से डर गई है। एनआरसी और सीएए के बारे में इतिहासकार मीडिया से बात कर रहे हैं और इससे भी सरकार डरी हुई है।

Mamata Banerjee condemns detention of Ramchandra Guha over CAA protest, रामचंद्र गुहा की हिरासत पर ममता बनर्जी बोलीं-सरकार डर गई है 
Mamata Banerjee on CAA.  |  तस्वीर साभार: PTI

कोलकाता : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे विरोध-प्रदर्शनों पर रोक लगाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। ममता ने कहा कि यह सरकार छात्रों और नामचीन इतिहासकार से डर गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री इतिहासकार रामचंद्र गुहा को हिरासत में लिए जाने पर सरकार की आलोचना की। 

ममता ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'यह सरकार छात्रों से डर गई है। एनआरसी और सीएए के बारे में इतिहासकार मीडिया से बात कर रहे हैं और इससे भी सरकार डरी हुई है। मैं रामचंद्र गुहा को हिरासत में लिए जाने की निंदा करती हूं। हम हिरासत में लिए गए सभी लोगों के साथ अपनी एकजुटता जाहिर करते हैं।' बता दें कि सीएए के विरोध में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। 

लोगों के प्रदर्शनों को देखते हुए समूचे उत्तर प्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में धारा-144 लागू की गई है। इस राज्य में विरोध-प्रदर्शनों पर भी रोक लगी हुई है। प्रदर्शनों के दौरान दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद और अन्य जगहों पर कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है। दिल्ली में योगेंद्र यादव, उमर खालिद सहित कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

सीएएस के विरोध में राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर लोग सड़कों पर आ गए जिससे कई जगहों पर भीषण जाम की स्थिति बन गई। दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भीषण जाम लगा। वहीं, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने एहतियाती कदम उठाते हुए राजीव चौक सहित 19 स्टेशनों पर प्रतिबंध लगा दिए। महत्वपूर्ण स्टेशन राजीव चौक के एंट्री एवं एग्जिट प्वाइंट्स बंद कर दिए। इसके अलावा बाराखंभा, आईटीओ, मंडी हाउस, लोक कल्याण मार्ग, विश्वविद्यालय सहित कई स्ट्रेशनों के एंट्री एवं एग्जिट प्वाइंट्स बंद किए गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर