स्वर्ण मंदिर में गुरु ग्रंथ साहिब के साथ बेअदबी की कोशिश, कथित लिंचिंग में शख्स की मौत

स्वर्ण मंदिर में गुरु ग्रंथ साहिब के साथ बेअदबी मामले में कथित लिंचिंग में एक शख्स की मौत हो गई। पंजाब पुलिस का कहना है कि इस केस की गहराई से जांच की जा रही है।

Amritsar, Punjab, Guru Granth Sahib, golden temple
स्वर्ण मंदिर में गुरु ग्रंथ साहिब के साथ बेअदबी, कथित लिंचिंग में शख्स की मौत 
मुख्य बातें
  • स्वर्ण मंदिर में गुरु ग्रंथ साहिब के साथ बेअदबी का मामला
  • कथित लिंचिंग में एक शख्स की मौत
  • एसजीपीसी ने पंजाब सरकार से जांच की मांग की

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में कथित तौर पर लिंचिंग में एक शख्स की मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि 24 से 25 साल का एक लड़का स्वर्ण मंदिर में दाखिल हुआ और उसने गुरु ग्रंथ साहिब को तलवार से नष्ट करने की कोशिश की। संगत के लोगों ने उसे तत्काल अपने कब्जे में लिया और आपसी बहस में उसकी मौत हो गई। 

क्या हुआ था
पुलिस का कहना है कि जिस समय आरोपी शख्स ने बेअदबी की कोशिश की उस वक्त रेहरास साहिब पाठ हो रहा था। उस शख्स ने गुरु ग्रंथ साहिब को तलवार से फाड़ने की कोशिश की। यह देख वहां मौजूद लोगों ने युवक को पकड़ कर मारना पीटना शुरू कर दिया। इस घटना के बाद एसजीपीसी का कहना है कि अमृतसर साहिब में जो कुछ हुआ उसकी जांच होनी चाहिए। पंजाब सरकार को तत्काल इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

जांच जारी- अमृतसर पुलिस
अमृतसर के डीसीपी का कहना है कि जिस शख्स की मौत हुई उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा घटना स्थल को देखने के बाद ऐसा लगता है कि वो अकेले रहा होगा। लेकिन फिर भी पूरे मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि संयम बनाए रखने की जरूरत है, लोगों से उन्होंने अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर