'कांग्रेस की क्रूरता का पर्दाफाश करें'; BJP नेता की विवेक अग्निहोत्री से अपील- अब 1984 फाइल्स बनाएं

The Kashmir Files: 'द कश्मीर फाइल्स' बनाने वाले निर्देशक विवेक अग्निहोत्री से बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने 1984 के सिख विरोधी दंगों पर फिल्म बनाने का आग्रह किया है।

Manjinder Singh Sirsa
मनजिंदर सिंह सिरसा 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री से 1984 के सिख विरोधी दंगों पर एक फिल्म बनाने का आग्रह किया है। सिरसा ने एक ट्वीट में अग्निहोत्री से फिल्म के माध्यम से 'कांग्रेस द्वारा की गई क्रूरता और राजीव गांधी द्वारा भारत के विभिन्न हिस्सों में सिखों के खिलाफ उकसाने' की सच्चाई को उजागर करने का आग्रह किया। उन्होंने इसे '1984 फाइल्स' कहा।

दिल्ली विधानसभा के पूर्व सदस्य ने आगे कहा कि कई संस्थान 1984 की सच्चाई को उजागर करने के लिए ऐसी फिल्म को फंड देंगे।  

1990 के दशक में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं से प्रशंसा मिली है। मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सच्चाई को उसके सही रूप में सामने लाने के लिए फिल्म की प्रशंसा की और कहा कि इतिहास को समय-समय पर सही संदर्भ में प्रस्तुत किया जाना है। उन्होंने कहा कि आपने द कश्मीर फाइल्स के बारे में चर्चा सुनी होगी। अभिव्यक्ति की आजादी का झंडा लहराने वालों का पूरा समूह पिछले कुछ दिनों से बौखला गया है।

द कश्मीर फाइल्स में पीएम ने दिलचस्पी दिखाई है, सीएम भूपेश बघेल बोले- हम भी देखेंगे

बुधवार को अमित शाह ने ट्वीट किया कि आज कश्मीर फाइल्स की टीम के साथ भेंट की। अपने ही देश में अपना घर छोड़ने को मजबूर हुए कश्मीरी पंडितों के बलिदान, असहनीय पीड़ा और संघर्ष की सच्चाई इस फिल्म के माध्यम से पूरी दुनिया के सामने आई है, जो एक बहुत ही प्रशंसनीय प्रयास है। कश्मीर फाइल्स सत्य का एक निर्भीक निरूपण है। ऐसी ऐतिहासिक गलतियों की पुनरावृत्ति न हो इस दिशा में यह समाज व देश को जागरूक करने का काम करेगी। ये फिल्म बनाने के लिए मैं पूरी टीम को बधाई देता हूँ।

कश्मीर फाइल्स में इस 1400 साल पुराने मंदिर का जिक्र,अब बचे हैं खंडहर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर