हेल्थ सेक्टर में भ्रष्टाचार के खिलाफ मनसुख मंडाविया ने की कार्रवाई, CGHS के दो डॉक्टर सस्पेंड

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ऑफिस ने दिल्ली में एक खास फार्मा कंपनी फायदा पहुंचने के आरोप में CGHS के दो डॉक्टरों को सस्पेंड कर दिया।

Mansukh Mandaviya took action against corruption in health sector, two doctors of CGHS suspended
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया   |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना (CGHS) के डॉक्टरों को दिल्ली में एक खास फार्मा कंपनी को कुछ दवाएं देने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है, एएनआई ने सूत्रों के हवाले के मुताबिक शाहदरा में CGHS डिस्पेंसरी में तैनात चीफ मेडिकल ऑफिसर और द्वारका सेक्टर 9 में एक अन्य डॉक्टर ने CGHS के सेंट्रल वायरहाउस में पहले से उपलब्ध दवाओं को सस्ती दरों पर निर्धारित किया है। सूत्रों ने आगे बताया कि इस तरह की कार्रवाई का सामना आने वाले दिनों में अन्य डॉक्टरों को भी करना पड़ सकता है।

इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया के ऑफिस ने कुछ महीने पहले शिकायत मिलने पर कार्रवाई की। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने जांच के आदेश दिए और प्रारंभिक जांच में दवा लिखने और एक फार्मा कंपनी को फायदा पहुंचाने के मामले में गंभीर उल्लंघन पाए गए। मंडाविया ने ऐसे उल्लंघनों के खिलाफ भी कार्रवाई की थी और हेल्थ सेक्टर में भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी पर जोर दिया था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर