Jahangirpuri: मस्जिद पर हुई कार्रवाई के बाद गरमाई सियायत, आज TMC, SP सहित कई दलों के नेता करेंगे दौरा

Jahangirpuri Violence Latest Update: टीएमसी की फाइंडिंग कमेटी भी आज जहांगीरपुरी जाएगी जिसमें सांसद समेत कई नेता शामिल होंगे। यह कमेटी ममता बनर्जी कोअपनी रिपोर्ट सौपेंगी। इसके अलावा कई अन्य दलों के नेता भी यहां का दौरा करने वाले हैं।

 Many leaders of many political parties including TMC, SP will visit Jahangirpuri today
आज जहांगीरपुरी जाएंगे TMC, SP सहित कई दलों के नेता  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • टीएमसी की फाइंडिंग कमेटी आज जाएगी जहांगीरपुरी
  • जहांगीरपुरी जाएगा समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल, शफीकुर्रहमान बर्क करेंगे टीम का नेतृत्व
  •  दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं

Jahangirpuri Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा और उसके बाद अतिक्रमण के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद आज पहला शुक्रवार है। इलाके में हालात नियंत्रण में हैं लेकिन तनाव अब भी दिखाई दे रहा है। आज जुम्मे की नमाज होनी है लेकिन उससे पहले ही जामा मस्जिद से ऐलान किया गया है नमाज के लिए छोटे बच्चे न आएं। इस बीच आज भी कई राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिमंडल जहांगीरपुरी पहुंचने की कोशिश करेंगे जिसमें टीएमसी और एसपी का प्रतिनिधि मंडल शामिल है। इस बीच इलाके में नजर रखने के लिए दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं।  पुलिस यहां एक अस्थाई निगरानी स्टेशन भी तैयार करेगी। इलाके में पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती भी की गई है।

आज लगेगा राजनीतिक दलों के नेताओं का मेला

इस बीच इस मामले को लेकर सियासत और ज्यादा गरमा गई है। TMC एक फाइंडिंग टीम को आज जहांगीपुरी जाएगी। टीएमसी की इस टीम में सांसद काकोली घोष दस्तीदार सहित अन्य नेता शामिल रहेंगे। इसके अलावा एसपी का भी एक प्रतिनिधिमंडल आज जहांगीरपुरी का दौरा करेगा। एसपी केप्रतिनिधिमंडल में सांसद शफीकुर्रहमान बर्क, एसटी हसन और जावेद अली जाएंगे रवि प्रकाश वर्मा, विशंभर प्रसाद निषाद जहांगीपुरसमेत कुल 5 लोग शामिल होंगे। इसके अलावा लेफ्ट का प्रतिनिधिमंडल दल जिसमे डी राजा व एनी राजा है 1 बजे जहांगीरपुर पहुंचेगा। इससे पहले गुरुवार को   जहांगीरपुरी में कांग्रेस नेताओं का एक दल पहुंचा।

मौलवी तौकीर रजा ने कहा- ईद के 10 दिन बाकी, उसके बाद देशव्यापी 'जेल भरो' आंदोलन करेंगे

पूरा विपक्ष हुआ एकजुट

इस मामले को लेकर अब पूरा विपक्ष एक साथ आ गया है। AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी जहांगीरपुरी में जाने की कोशिश की थी लेकिन उन्हें पुलिस की टीम ने वहां जाने से पहले ही रोक दिया था। इसी बीच केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने देश में NRC लाने की मांग की है।गिरिराज सिंह का कहना है कि NRC के मुद्दे को लेकर सड़क से लेकर संसद तक बहस होनी चाहिए।

जहांगीरपुरी हिंसा: मुख्य आरोपी अंसार से हुई पूछताछ, किए कई बड़े खुलासे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर