पंजाब के मनसा में दिवंगत सिद्धू मूसेवाला के परिवार का इंसाफ के लिए मार्च, समर्थन में उमड़ी भीड़, भारी पुलिस बल तैनात

पंजाब के मनसा में मृतक पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के परिवार ने न्याय के लिए मार्च निकाला। उनके समर्थन में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसलिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया।

March for justice of the family of late Sidhu Moosewala in Mansa, Punjab, crowd gathered in support, heavy police force deployed
सिद्धू मूसेवाला के लिए मार्च 

दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के परिवार के सदस्यों ने पंजाब के मनसा में अपना मार्च शुरू किया। मार्च के समर्थन में भारी भीड़ को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया। इस मार्च में इंसाफ दो, इंसाफ दो, मूसेवाला अमर रहे अमर रहे के नारे लगे। मूसेवाला की मां चरण कौर ने 21 अगस्त को कहा था कि अगर उनके बेटे को जल्द न्याय नहीं मिला तो वह अपने पति के साथ प्रदर्शन करेंगी। उन्होंने कहा कि घटना को हुए तीन महीने से अधिक समय बीत चुका है लेकिन, असली अपराधी अभी तक जेल नहीं भेजे गए हैं। मां ने कहा था कि उनके बेटे की हत्या को काफी समय हो गया है, लेकिन असली अपराधी अभी तक जेल नहीं भेजे गए हैं।

गौर हो कि सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। मूसेवाला की कथित तौर पर हत्या करने वाले 6 आरोपियों में से 3 को गिरफ्तार कर लिया गया है, दो पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं जबकि एक अभी भी फरार है। कौर ने कहा कि हमने सरकार और पुलिस के साथ पूरा सहयोग किया लेकिन अभी तक हमें न्याय नहीं मिला है।

उन्होंने कहा था कि तीन महीने से अधिक समय बीत चुका है, हमने सरकार और प्रशासन को पर्याप्त समय दिया है, लेकिन वे हमारी भलमनसाहत का गलत फायदा उठा रहे हैं। उन्होंने कहा था कि अगर उन्होंने दो दिनों तक अपने बेटे का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया होता, तो प्रशासन ने जरूर पुख्ता कदम उठाए होते। कौर ने चेतावनी देने के लहजे में कहा कि अगर उनके बेटे को जल्द न्याय नहीं मिला, तो वह और उनके पति प्रदर्शन शुरू कर देंगे।

आठ जून को ''अंतिम अरदास'' में गायक के पिता ने कहा था कि जब तक गायक को न्याय नहीं मिल जाता वे चैन से नहीं बैठेंगे। लॉरेंस-बिश्नोई गिरोह का सदस्य, कनाडा स्थित गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।हालांकि, पुलिस का कहना है कि मूसेवाला की हत्या पिछले साल हुई युवा अकाली नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या के बदले में की गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर