ताकि सुरक्षित रहें पुलिस के जवान, शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी ने बढ़ाया मदद का हाथ

देश
प्रभाष रावत
Updated Apr 27, 2020 | 13:31 IST

Major wife donate kit to Haryana Police: जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों से लोहा लेते हुए जम्मू कश्मीर में शहीद हुए मेजर विभूति की पत्नी ने हरियाणा पुलिस के जवानों को संक्रमण सुरक्षा किट दान की हैं।

Nikita, wife of martyr Major Vibhuti Shankar Dhoundiyal
शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में मेजर ढौंडियाल ने दी थी शहादत
  • हरियाणा पुलिस की मदद के लिए आगे आईं शहीद की पत्नी नितिका कौल
  • ताकि सुरक्षित रहें पुलिस के जवान, सुरक्षा किट दान करके बढ़ाया मदद का हाथ

नई दिल्ली: कहते हैं कि एक फौजी का जीवन समर्पण और सेवा की मिसाल होता है। वह न सिर्फ खुद मरते दम तक देश की सेवा करता है बल्कि उसके परिवार में भी समाज और देश सेवा संस्कार गहराई तक समा जाते हैं। हाल ही में इसका एक उदाहरण सामने आया है जहां शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की 28 साल की पत्नी नितिका कौल ने हरियाणा पुलिस को 1,000 सुरक्षात्मक किट दान की हैं। निकिता के पति पिछले साल फरवरी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे।

शहीद मेजर की पत्नी कौल ने कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई में हरियाणा पुलिस को मास्क, दस्ताने और चश्मे आदि दान किए हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कौल का आभार व्यक्त किया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि देश की खातिर अपना जीवन लगाने वाले मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी ने हरियाणा पुलिस के जवानों को 1,000 सुरक्षा किट दी हैं, जिसके लिए वह उनका आभार व्यक्त करते हैं।

मेजर विभूति ढौंडियाल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों के साथ लोहे लेते हुए मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। देहरादून के रहने वाले मेजर ढौंडियाल, पुलवामा जिले में जेएम आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में मारे गए चार सेना के जवानों में शामिल थे। मेजर उस घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर मौजूद थे, जहां सीआरपीएफ के 40 जवान संगठन द्वारा आत्मघाती हमले में शहीद हो गए थे।

जब छलक पड़ी थीं आंखें: मेजर की शहादत के बाद उनकी पत्नी निकिता का एक बेहद मार्मिक वीडियो टीवी चैनलों पर सामने आया था, जहां पति को अंतिम विदाई देते हुए निकिता जय हिंद के नारे लगाकर शहीद पति को सैल्यूट करते हुए नजर आई थीं। इस वीडियो को देखकर देशवासियों की आंखें छलक पड़ी थीं।

पति की तरह सेना ज्वाइन करने की इच्छा: बीते समय में यह खबर भी सामने आई थी कि मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल की पत्नी निकिता कौल पहले एक मल्टी नेशनल कंपनी में काम कर रही थीं लेकिन अब सेना ज्वाइन करने जा रही हैं।

बीते फरवरी महीने में सामने आई खबर के अनुसार, निकिता ने शॉर्ट सेलेक्शन कमिशन (SSC) की परीक्षा के साथ-साथ इंटरव्यू भी पास कर लिया था और मेरिट लिस्ट के जारी होने का इंतजार कर रही थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर