Mathura: वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में हादसा, मंगला आरती के दौरान मची भगदड़ में 2 श्रद्धालुओं की मौत

Vrindavan's Banke Bihari Temple: इस वक्त की बड़ी खबर मथुरा से आ रही है जहां वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में हादसा हो गया है। मंगला आरती के दौरान मची भगदड़ में दम घुटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है।

Mathura accident in Vrindavans Banke Bihari temple,2 devotees died and many injured
दो श्रद्धालुओं की दबकर हुई मौत, कई लोग हुए घायल 
मुख्य बातें
  • वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में मची भगदड़
  • दो श्रद्धालुओं की दबकर हुई मौत, कई लोग हुए घायल
  • घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया

Banke Bihari Temple News: मथुरा में वृंदावन के प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में शुक्रवार रात को मंगला आरती के दौरान भगदड़ मच गई  जिस कारण दम घुटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है और कई घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। प्रशासन ने भीड़ पर काबू पाने के लिए तमाम इंतजाम किए थे जो नाकाफी साबित हुए और भगदड़ के दौरान दबकर दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई। 

नोएडा की रहने वाली थी एक महिला

खबर के मुताबिक भीड़ इतनी ज्यादा थी कि कई लोग आरती के दौरान ही बेहोश हो गए। मृतकों में एक महिला नोएडा की रहने वाली थी। इस दौरान कई बातें सामने निकलकर भी आ रही हैं। कहा जा रहा है कि कई वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने परिजनों को वीवीआईपी दर्शन करवाए जिस वजह से लोगों को सुरक्षित निकालने में भी दिक्कत हुई। हालांकि प्रशासन ने ऐसे आरोपों का खंडन किया है।

Happy Janmashtami 2022:दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं ये कृष्ण मंदिर,जानें इनकी खूबियां

उमड़ी भारी भीड़

आपको बता दें कि कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर मथुरा के प्रसिद्ध मंदिरों में सैकड़ों विदेशियों सहित भारी संख्‍या में कृष्ण भक्तों ने पूजा-अर्चना की और धूमधाम से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में भाग लिया। उत्सव में हजारों श्रद्धालुओं ने श्री कृष्ण जन्मस्थान के विशाल प्रांगण में जन्‍माष्‍टमी की शुरुआत सुबह से शहनाई और ढोल की धुन पर नृत्य करके अपनी खुशी व्यक्त करते हुए की। मथुरा के प्रमुख चौराहों को विशेष रूप से इस अवसर के लिए सजाया गया था जिससे पूरा शहर उत्सव के रंग में रंगा नजर आया। 

ये भी पढ़ें -  Happy Janmashtami 2022: देशभर में जन्माष्टमी की धूम, इस तरह बांके बिहारी के रंग में रंगा सोशल मीडिया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर