मायावती ने नकारा राहुल गांधी का दावा, कहा- दलितों और बसपा के प्रति उनकी हीन भावना सामने आई

BSP प्रमुख मायावती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोपों को बिल्कुल गलत बताया है। दरअसल, राहुल ने कहा था कि हमने मायावती को गठबंधन के लिए कहा लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Mayawati
मायावती  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मायावती को गठबंधन करने और मुख्यमंत्री बनने का संदेश दिया, लेकिन उन्होंने बात तक नहीं की: राहुल
  • कांग्रेस अपना घर व्यवस्थित नहीं कर सकती है, लेकिन हमारे मामलों में दखल दे रही है: मायावती
  • यूपी चुनाव में कांग्रेस सिर्फ दो और बसपा एक सीट ही हासिल कर सकी

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस बयान का जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि हमने मायावती जी से गठबंधन की बात की, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। मायावती ने कहा कि राहुल गांधी ने बसपा पर भाजपा से डरने के आरोप लगाया और उन्होंने हमसे गठबंधन के बारे में पूछा और मुझे सीएम पद की पेशकश की और मैंने कोई जवाब नहीं दिया, यह पूरी तरह से गलत है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी दलितों और बसपा के प्रति उनकी हीन भावना और द्वेष को दर्शाती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपना रास्ता खुद नहीं सुधार सकती और न ही अपना घर ठीक कर सकती है, लेकिन हमारे मामलों में दखल दे रही है। बसपा पर टिप्पणी करने से पहले कांग्रेस और राहुल गांधी को 100 बार सोचना चाहिए। बीजेपी और आरएसएस भारत को न केवल 'कांग्रेस-मुक्त' बना रहे हैं, बल्कि 'विपक्ष-मुक्त' भी बना रहे हैं, जहां भारत के पास राष्ट्रीय से लेकर ग्रामीण स्तर तक चीन की राजनीतिक व्यवस्था की तरह सिर्फ एक प्रमुख पार्टी रह जाएगी। 

मायावती ने कहा कि हम ऐसी पार्टी नहीं हैं, जहां राहुल गांधी जैसा नेता जबरन संसद में पीएम को गले लगाता है, हम ऐसी पार्टी नहीं हैं, जिसका दुनियाभर में मजाक उड़ाया जाता है।

हमने मायावती को संदेश दिया कि गठबंधन कीजिए और मुख्यमंत्री बनिए, पर उन्होंने बात तक नहीं की: राहुल गांधी

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा कि मायावती जी ने चुनाव नहीं लड़ा, हमने उन्हें गठबंधन बनाने का संदेश दिया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। कांशीराम जी ने यूपी में दलितों की आवाज उठाई, हालांकि इससे कांग्रेस पर असर पड़ा। इस बार वो दलितों की आवाज के लिए नहीं लड़ीं क्योंकि सीबीआई, ईडी और पेगासस है।

बीजेपी से बीएसपी नहीं सपा के संरक्षक मुलायम सिंह मिले हुए हैं, अखिलेश यादव को मायावती का जवाब

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर