खासियत का खजाना है वेदांत, आखिर पीएम नरेंद्र मोदी से क्यों चाहता है मिलना

देश
ललित राय
Updated Aug 10, 2021 | 11:22 IST

प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती है, जरूरत सिर्फ उसे मौका मिलने और तराशने की होती है, हम यहां एक ऐसे बच्चे वेदांत के साथ बातचीत को पेश करेंगे जिसकी उम्र महज सात वर्ष है लेकिन कई विधाओं में पारंगत है।

Vedanta News, Junior Anchor Vedanta, Narendra Modi's fan Vedanta, Harmonium, Vedanta who is proficient in singing
कई विधाओं में पारंगत है वेदांत 
मुख्य बातें
  • सात साल का वेदांत अलग अंदाज में करता है एंकरिंग
  • संगीत के वाद्य यंत्रों को आसानी से बजा लेता है
  • रामायण रिसर्च काउंसिल के बनाए गए वीडियो में दे रहा है अपनी आवाज

नई दिल्ली। अक्सर आपने टेलिविजन पर एंकरिंग करते कुछ युवा चेहरों को देखा होगा, लेकिन हाल में सोशल मीडिया पर छाने वाला 7 वर्षीय बालक वेदांत के एंकरिंग की बात ही कुछ और की है। वेदांत अपने ही अंदाज में एंकरिंग करता है और सबसे मजे की बात है कि उसकी एंकरिंग ने कई सांसदों और मंत्रियों को अपना मुरीद बनाया है। हाल में वेदांत ने त्रिपुरा में ईस्ट त्रिपुरा से सांसद रेबती त्रिपुरा के लिए एक प्रोफाइल वीडियो बनाया जो त्रिपुरा में काफी वायरल हुआ। इसके बाद सांसद ने वेदांत को बुलाकर सम्मानित किया और शाबाशी दी। मालूम हो कि वेदांत को इससे पहले केरल राजभवन में वहां के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खां, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई मांडविया, नई दिल्ली से सांसद तथा मशहूर गायक मनोज तिवारी, मीनाक्षी लेखी, सांसद बृभूषणशरण सिंह समेत कई जाने-माने शख्सियतों के लिए वीडियोज़ बना चुका है, जिसके लिए उसे कई बार सम्मानित किया जा चुका है।  

प्रधानमंत्री मोदी का फैन है वेदांत, मिलना चाहता है पीएम से

वेदांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा फैन है। टाइम्स नाउ डिजिटल की खास बातचीत में वह बताते हैं कि प्रधानमंत्री बच्चों से बहुत प्यार करते हैं, इसलिए वह पीएम को पसंद करते हैं। वह कहता है कि वह प्रधानमंत्री मोदी से मिलना चाहता है और मिलकर उनके सामने उनकी उपलब्धियों पर आधारित एंकरिंग को प्रस्तुत करना चाहता है। 


पीएम की उपलब्धियों पर 100 से अधिक वीडियोज़ में कर रहा है एंकरिंग

वेदांत बताता है कि वह प्रधानमंत्री की योजनाओं पर आधारित 100 से अधिक वीडियोज़ में एंकरिंग कर रहा है। जानकारी दी गई कि जल्द ही उन वीडियोज़ को किसी कार्यक्रम के माध्यम से लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए वेदांत रामायण रिसर्च काउंसिल (ट्रस्ट) द्वारा भगवान श्रीराम और मां सीता के लोककल्याण संदेशों को जन-जन तक प्रसार के लिए रामायण मंच यू-ट्यूब चैनल के लिए भी एंकरिंग कर रहा है। रामायण मंच पर ये सारे वीडियोज़ लाइव हैं और लगातार प्रोड्यूस भी किया जा रहा है। 

जानिए वेदांत को
वेदांत नई दिल्ली के एमआरवी विवेकानंद मॉडल (द्वारका) में कक्षा-2 का छात्र है। उसके पिता कुमार सुशांत भारत सरकार में मीडिया सलाहकार रह चुके हैं तथा मां ऋतु ठाकुर शास्त्रीय संगीत से पीएचडी कर रही हैं तथा अपने म्यूज़िक सेंटर ओपन कर बच्चों को शास्त्रीय संगीत की शिक्षा भी दे रही हैं। वेदांत को एंकरिंग के अलावा पेंटिंग, एक्टिंग, डासिंग और गायकी में बेहद रुचि है। इतनी कम उम्र से ही वेदांत खुद से हारमोनियम-प्ले कर गायन भी करता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर