मेट्रो मैन ई श्रीधरन ने छोड़ी एक्टिव पॉलिटिक्स, केरल में BJP के टिकट पर लड़े थे विधानसभा चुनाव

मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन ने एक्टिव पॉलिटिक्स ने छोड़ने का ऐलान किया। केरल विधानसभा चुनाव में पलक्कड़ चुनाव क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार थे। लेकिन वे चुनाव जीतने में असफल रहे।

Metro Man E Sreedharan quits active politics, contested assembly elections in Kerala on BJP ticket
मेट्रो मैन ई श्रीधरन का राजनीति से संन्यास 
मुख्य बातें
  • केरल विधानसभा चुनाव में पलक्कड़ से चुनाव लड़े थे।
  • उन्हें बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया था।
  • वह सबसे उम्रदराज उम्मीदवारों में से एक थे।

केरल में विधानसभा चुनाव हारने के महीनों बाद, मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन ने गुरुवार (16 दिसंबर) को एक्टिव पॉलिटिक्स ने इस्तीफा देने की घोषणा की। मातृभूमि ने श्रीधरन के हवाले से बताया कि हालांकि मैं सक्रिय राजनीति छोड़ रहा हूं, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं पूरी तरह से राजनीति छोड़ रहा हूं।

उन्होंने कहा कि मैं 90 साल का हूं। इस उम्र में राजनीति में प्रवेश करना अभी भी एक खतरनाक खेल है। जब मैंने पहली बार राजनीति में प्रवेश किया था तो मुझे एक अच्छी उम्मीद थी। वर्तमान में एक्टिव पॉलिटिक्स में मेरे लिए कोई जुनून नहीं बचा है। उन्होंने आगे कहा कि मैं कभी एक राजनेता नहीं था क्योंकि वह एक नौकरशाह हैं।

श्रीधरन इस साल की शुरुआत में हुए केरल विधानसभा चुनाव में पलक्कड़ चुनाव क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार थे। हालांकि, भगवा पार्टी, जिसने 113 सीटों पर चुनाव लड़ा था, एक भी सीटों पर जीत हासिल नहीं कर सकी।

कोंकण रेलवे और दिल्ली मेट्रो जैसी बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को चलाने के लिए जाने जाने वाले प्रख्यात इंजीनियर चुनाव से पहले केरल में बीजेपी में शामिल हो गए थे। 88 साल की उम्र में, वह सबसे उम्रदराज उम्मीदवारों में से एक थे।

ये भी पढ़ें- 'दिल्ली मेट्रो' की सौगात देने वाले मेट्रोमैन ई श्रीधरन,चुनावी पिच पर भले ही हारे लेकिन जीत लिया 'लोगों का दिल'

ये भी पढ़ें- केरल विधानसभा चुनाव 2021 में नहीं खिला कमल, 'मेट्रो मैन' ई.श्रीधरन को भी नहीं मिली जीत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर