मेट्रो रेल सेवा पर लगी रोक 3 मई तक बढ़ी, विमान सेवा भी स्थगित

Metro rail service : आवास एवं शहरी मामलों के सचिव डीएस मिश्रा ने कहा कि देश में आगामी तीन मई तक पूरी तरह से लॉकडाउन लागू है ऐसे में मेट्रो रेल सेवाओं पर जारी प्रतिबंध तीन मई तक जारी रहेगा।

metro rail services will continue to be suspended till May 3
देश में मेट्रो रेल सेवा भी 3 मई तक स्थगित।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • देश में लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाई गई
  • देश में रेल, विमान और मेट्रो सेवाएं भी स्थगित हुईं
  • कोविड-19 के खतरे को कम करने के लिए पीएम ने उठाए कदम

नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के साथ ही सरकार ने देश में मेट्रो रेल सेवा तीन मई तक बंद रखने का फैसला किया है। आवास एवं शहरी मामलों के सचिव डीएस मिश्रा ने मंगलवार को बताया कि देश में आगामी तीन मई तक पूरी तरह से लॉकडाउन लागू है ऐसे में मेट्रो रेल सेवाओं पर जारी प्रतिबंध तीन मई तक जारी रहेगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की अवधि जो 14 अप्रैल को समाप्त हो रही थी, उसे बढ़ाकर तीन मई कर दिया। लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के बाद रेल एवं विमान सेवाओं पर लगी रोक को भी आगे बढ़ा दिया गया है। 

इससे पहले नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा कि सभी घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं 3 मई 2020 की रात 11.59 बजे तक स्थगित रहेंगी। इसी तरह से भारतीय रेलवे ने कहा है कि माल ढोने वाली एवं विशेष पार्सल ट्रेनों को छोड़कर सभी ट्रेन सेवाएं तीन मई तक बंद रहेंगी। बता दें कि इसके पहले ये सेवाओं 14 अप्रैल तक स्थगित थीं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के खतरे को कम करने के लिए मंगलवार को लॉकडाउन की अवधि तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की। 

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई अभियान में नागरिक उड्डयन मंत्रालय पूरी तरह जुटा है। मंत्रालय अपने विमानों के जरिए देश में जरूरी दवाओं एवं सामग्रियों की आपूर्ति कर रहा है। उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का कहना है कि 218 लाइफलाइन उड़ान फ्लाइट्स के जरिए देश भर में जरूरी चिकित्सा सामग्रियां पहुंचाई गई हैं। 

दिल्ली एयरपोर्ट से प्रतिदिन 20 से 22 कार्गो विमान उड़ान भर रहे हैं। यही नहीं 25 मार्च से 10 अप्रैल के बीच बाहरी देशों में फंसे लोगों को निकालने के लिए दिल्ली एयर पोर्ट से 68 फ्लाइट्स का आवागमन हुआ है। इस दौरान 12 हजार से ज्यादा लोगों को स्वदेश लाया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर