Aqua Line Metro:नोएडा-ग्रेटर नोएडा रूट पर 12 सितंबर से 6 से 10 चलेगी मेट्रो

देश
भाषा
Updated Sep 10, 2020 | 23:45 IST

नोएडा ग्रेटर नोएडा रूट पर पूर्व की भांति सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक मेट्रो रेल 12 सितंबर से चलनी शुरू हो जाएगी, इस समय में एक्वा लाइन पर प्रतिदिन एक हजार के करीब सवारियों की संख्या हो गई है।

Metro Rail will run on Noida-Greater Noida route from 6 am to 10 pm
12 सितंबर से एक्वा लाइन को पूर्व की तरह सुबह छह बजे से रात्रि 10 बजे तक चलाया जाएगा 

नोएडा: नोएडा मेट्रो रेल कार्पोरेशन लिमिटेड (NMRC) 12 सितंबर से नोएडा ग्रेटर नोएडा रूट पर पूर्व की भांति सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक मेट्रो रेल चलाएगी। फिलहाल सात सितंबर से चालू हुई एक्वा लाइन (Aqua Line) की मेट्रो दिन में दो पाली में चल रही है।नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमिटेड की प्रबंध निदेशक रितु महेश्वरी ने बताया है कि सात सितंबर से एक्वा लाइन को दो पाली में चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सुबह सात से पूर्वाह्न 11 बजे तक तथा शाम पांच बजे से रात नौ बजे तक मेट्रो रेल का संचालन हो रहा है।

उन्होंने बताया कि इस समय में एक्वा लाइन पर प्रतिदिन एक हजार के करीब सवारियों की संख्या हो गई है। उन्होंने बताया कि 12 सितंबर से एक्वा लाइन को पूर्व की तरह सुबह छह बजे से रात्रि 10 बजे तक चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ‘पीक आवर’ में 7:30 मिनट की फ्रीक्वेंसी होगी, जबकि ‘नॉर्मल आवर’ में 10 मिनट की फ्रीक्वेंसी होगी।

उन्होंने बताया कि रविवार को मेट्रो सुबह आठ बजे से रात्रि 10 बजे तक चलेगी। रविवार तथा शनिवार को मेट्रो की फ्रीक्वेंसी 15 मिनट होगी। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए एक्वा लाइन का संचालन किया जा रहा है। बिना मास्क के सवारियों को मेट्रो रेल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

रेड लाइन, वॉयलेट लाइन, ग्रीन लाइन पर 172 दिन बाद मेट्रो सेवा बहाल

कोविड-19 महामारी की वजह से 172 दिन तक सेवा बंद रहने के बाद दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन, वॉयलेट लाइन और ग्रीन लाइन पर बृहस्पतिवार को सेवा बहाल कर दी गई।येलो लाइन और रैपिड मेट्रो लाइन पर सबसे पहले सोमवार को सेवा बहाल हुई। इसके बाद ब्लू लाइन और पिंक लाइन पर बुधवार को सेवा बहाल कर दी गई गई।अधिकारियों ने बताया कि रेड लाइन, वॉयलेट लाइन और ग्रीन लाइन पर सुबह सात बजे सेवा बहाल हो गई। सोमवार को दिल्ली मेट्रो ने येलो लाइन पर आंशिक रूप से सेवा बहाल की थी।उल्लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 22 मार्च को मेट्रो सेवा बंद कर दी गई थी।केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश में चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाएं बहाल करने के लिए हाल ही में दिशा-निर्देश जारी किए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर