बडगाम में प्रवासी मजदूरों को आतंकियों ने मारी गोली, एक की मौत, दूसरा घायल

बडगाम में प्रवासी मजदूरों को आतंकियों ने निशाना बनाया जिसमें में से एक की मौत हो गई है जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है। आतंकियों की धरपकड़ के लिए कांबिंग ऑपरेशन जारी है

badgam, jammu kasdmir, terrorist, migrant labours
बडगाम में आतंकियों ने दो प्रवासी मजदूरों को बनाया निशाना 
मुख्य बातें
  • बडगाम में आतंकी हमला
  • प्रवासी मजदूरों को आतंकियों ने बनाया निशाना
  • आतंकी हमले में एक की मौत

बडगाम में प्रवासी मजदूरों को आतंकियों ने निशाना बनाया। आतंकियों के हमले में एक की मौत हो गई है जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है। दोनों मजदूर बडगाम के चडूरा इलाके में ईंट भट्टे पर काम कर रहे थे। बडगाम में ही कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट और टीवी कलाकार अमरीन की आतंकियों ने हत्या कर दी थी। कश्मीर घाटी में बृहस्पतिवार को हिंदू बैंक कर्मी की आतंकवादियों द्वारा की गई हत्या के कुछ घंटों बाद ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) अजीत डोभाल सहित शीर्ष अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस का बयान
प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि जिला बडगाम के मगरेपोरा चदूरा इलाके में एक ईंट भट्ठे में काम करने वाले पंजाब निवासी राजन और अरनिया बिहार निवासी दिलखुश के रूप में पहचाने गए दो बाहरी मजदूरों पर आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की थी। इस आतंकी अपराध की घटना में, दोनों को गंभीर रूप से गोलियां लगी थीं और उन्हें चोटों के इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया था।

हालांकि, घायलों में से एक दिलखुश ने दम तोड़ दिया, जबकि अन्य घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने इस संबंध में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जांच जारी है और अधिकारी उन परिस्थितियों को स्थापित करने के लिए काम करना जारी रखते हैं जो इस आतंकी अपराध को जन्म देती हैं। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और इलाके में तलाशी जारी है।

सुरक्षा व्यवस्था पर हुई चर्चा

माना जा रहा है कि इस दौरान केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा हालात पर चर्चा की गई जहां पर मई से ही लगातार लक्षित हत्याओं की घटनाएं सामने आ रही हैं।यह विचार विमर्श शुक्रवार को शाह द्वारा जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक से एक दिन पहले हुआ है।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि डोभाल और खुफिया एजेंसी रॉ (रिसर्च ऐंड एनालिसिस विंग) के प्रमुख सामंत गोयल ने दोपहर बाद करीब एक घंटे तक अमित शाह के साथ उनके नार्थ ब्लॉक कार्यालय में बातचीत की।

बैठक की विस्तृत जानकारी तत्काल नहीं मिल सकी है। लेकिन माना जा रहा है कि उन्होंने कश्मीर की स्थिति पर चर्चा की जहां पर गुरूवार सुबह राजस्थान के रहने वाले वाले सरकारी कर्मचारी की हत्या कर दी गई है। यह तीसरा मामला है जब किसी गैर मुस्लिम सरकारी कर्मचारी की आतंकवादियों द्वारा हाल में हत्या की गई है।कश्मीर घाटी में एक मई से अब तक लक्षित हत्या के आठ मामले आ चुके हैं। जम्मू क्षेत्र के सांबा जिले की रहने वाली एक शिक्षिका की आतंकवादियों ने कश्मीर के कुलगाम में मंगलवार को हत्या कर दी थी।वहीं, 18 मई को आतंकवादी उत्तरी कश्मीर के बारामूला में एक शराब की दुकान में दाखिल हुए और ग्रेनेड फेका जिससे जम्मू के रहने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर