COVID-19: कोरोना प्रभावित 10 राज्यों में केंद्रीय टीमों की तैनाती, करेंगे पर्याप्त सहायता

Central teams deploy in 10 states:स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने 10 राज्यों में केंद्रीय टीमों को तैनात करने का निर्णय लिया है, ये वहां पर पर्याप्त सपोर्ट देंगी।

Representational Image
प्रतीकात्मक फोटो 

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकारें इससे लड़ाई में हर कदम उठा रही हैं, अब स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने 10 राज्यों में केंद्रीय टीमों को तैनात करने का निर्णय लिया हैं ये वो राज्य हैं जहां कोरोना के तमाम मामले सामने आ रहे हैं और उनपर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकारें जूझ रही हैं।

ये केंद्रीय टीमें COVID-19 प्रकोप के प्रबंधन को सुविधाजनक बनाने के लिए संबंधित राज्यों के राज्य स्वास्थ्य विभागों की सहायता करेंगी। टीम स्वास्थ्य एंवय परिवार कल्याण मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी, एक संयुक्त सचिव स्तर के नोडल अधिकारी और एक सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ की है, टीम संबंधित राज्यों के जिलों / शहरों के भीतर प्रभावित क्षेत्रों में रोकथाम के उपायों के कार्यान्वयन में राज्य के स्वास्थ्य विभाग को सपोर्ट करेगी।

केंद्रीय टीमों को निम्नलिखित राज्यों में भेजा जा रहा है:-

1.गुजरात

2. तमिलनाडु

3. उत्तर प्रदेश

4. दिल्ली

5. राजस्थान

6. मध्य प्रदेश

7. पंजाब

8. पश्चिम बंगाल

9. आंध्र प्रदेश

10. तेलंगाना

यह सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों की 20 केंद्रीय टीमों के अलावा है, जिन्हें पहले ही ज्यादा संक्रमित जिलों में भेजा गया था। कोरोना से लड़ाई के प्रबंधन में राज्य के प्रयासों का समर्थन करने के लिए हाल ही में एक उच्च स्तरीय टीम मुंबई में डिप्यूट की गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर