पश्चिम बंगाल के इन जिलों में इन-इन तारीखों को इंटरनेट पर रहेगी रोक, ये है कारण

पश्चिम बंगाल सरकार ने कुछ जिलों के कुछ ब्लॉकों में 7, 9, 11,12,14 और 16 मार्च को कुछ घंटों के लिए मोबाइल इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

internet
प्रतीकात्मक तस्वीर 

पश्चिम बंगाल सरकार ने गुरुवार को सात जिलों में आठ दिनों के लिए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने की घोषणा की, ताकि क्षेत्रों में गैरकानूनी गतिविधियों से बचने के लिए निवारक उपाय किया जा सके। गृह और पहाड़ी मामलों के विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने एक बयान में कहा कि सरकार को खुफिया रिपोर्ट मिली है कि इंटरनेट प्रसारण और वॉयस ओवर इंटरनेट टेलीफोनी पर कुछ क्षेत्रों में गैरकानूनी गतिविधियां की जा सकती हैं और इसलिए इंटरनेट के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है।

बयान में बताया गया कि मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर दिनाजपुर, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, बीरभूम और दार्जिलिंग जिलों के अंतर्गत आने वाले कुछ ब्लॉक्स में 7 से 9 मार्च, 11 और 12 मार्च और 15 और 16 मार्च को सुबह 11:00 बजे से दोपहर 3:15 बजे तक प्रतिबंध लगाया जाएगा।

वॉयस कॉल, एसएमएस और समाचार पत्रों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जा रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर