Modi Government 2.0: कोरोना काल में भी कर रहे हैं बेहतर काम, चुनौतियों से मोदी सरकार घबराती नहीं

देश
ललित राय
Updated May 30, 2020 | 12:52 IST

J P Nadda press conference: मोदी सरकार के एक साल पूरा होने पर बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि अगर एक साल की उपलब्धियों पर नजर डालते हैं तो देश के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं।

Modi Government 2.0: कोरोना काल में भी कर रहे हैं बेहतर काम, चुनौतियों से मोदी सरकार घबराती नहीं
जे पी नड्डा, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष 
मुख्य बातें
  • 30 मई को मोदी सरकार 2.0 का पहला साल हो रहा है पूरा
  • देश के लिए मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसले लिए चुनौती के बीच पेश की नजीर
  • एक साल पूरा होने पर मोदी सरकार ने 10 करोड़ लोगों से तकनीक के जरिए रूबरू होने का लिया है फैसला

नई दिल्ली। मोदी 2.0 सरकार के पहले वर्ष के पूरा होने पर बीजेपी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बता रहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने अपनी बात की शुरुआत ही कोरोना के खिलाफ जंग से की और कहा कि इस लड़ाई में सरकार हर मोर्चे पर सामांजस्य बना कर काम कर रही है और जिसका नतीजा सामने नजर भी आ रहा है। 

कोरोना काल में सरकार कर रही है शानदार काम
आज हम जब एक साल पूरा कर रहे हैं तो पूरा विश्व कोरोना के साये में है। अन्य देशों के मुकाबले भारत ने श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ लड़ाई इस तरह लड़ी जिसमें भारत की स्थिति संभली हुई है।लॉकडाउन के समय भारत की कोरोना टेस्ट की क्षमता सिर्फ 10,000 टेस्ट प्रतिदिन थी और आज ये क्षमता 1.60 लाख टेस्ट प्रतिदिन है।

जे पी नड्डा के भाषण के खास अंश

  1. आज देश में करीब 4.50 लाख पीपीई किट्स प्रतिदिन देश में बन रहे हैं। करीब 58,000 वेंटिलेटर्स देश में बन रहे हैं।
  2. भारत ने इस संकट में खुद को संभाला है और प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हम आत्मनिर्भर भारत की ओर आगे बढ़ रहे हैं। स्वदेशी और स्वावलंबन के मंत्र को लेकर हम आज आगे बढ़ रहे हैं।1.70 लाख करोड़ का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज दिया गया। उसके माध्यम से 80 करोड़ लोगों के राशन की व्यवस्था की गई। 20 करोड़ महिलाओं के जनधन खातों में 500 रुपये की मदद, बुजुर्गों और दिव्यांगों को आर्थिक सहायता और मनरेगा मजदूरी में वृद्धि की गई।
  3. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में 100 से ज्यादा देशों को मदद करते हुए उन्हें दवाइयां भी पहुंचाई है।इस लड़ाई में प्रधानमंत्री जी के एक-एक आह्वान को देश ने सुना और उसका समर्थन किया। इसके लिए मैं देश की जनता का धन्यवाद देता हूं:
  4. 20 लाख करोड़ रुपये का आत्मनिर्भर भारत पैकेज दिया गया। इस पैकेज के माध्यम से ये प्रयास हुआ है कि कैसे हर सेक्टर आत्मनिर्भर बनाकर मुख्यधारा में खड़ा किया जाए और कैसे उन्हें रियायतें दी जाए।

दूसरे कार्यकाल में लिए गए निर्णायक फैसले
मोदी जी के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष में बहुत निर्णायक फैसले लिए गए हैं।जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A को निरस्त किया गया यह प्रधानमंत्री जी की इच्छा शक्ति का नतीजा था और इसके सूत्रधार बने हमारे गृह मंत्री श्री अमित शाह जी वर्षों से नागरिकता संशोधन बिल लटकाया जा रहा था।अफगानिस्तन, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के शिकार शरणार्थियों को नागरिकता मिलनी चाहिए थी लेकिन ये हो नहीं पा रहा था। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने फैसला लिया और इस फैसले के कारण आज CAA लागू हुआ और उनको मुख्यधारा में शामिल होने का मौका मिला। 

कांग्रेस ने बताया बिग तमाशा
एक तरफ बीजेपी अपने एक साल के कार्यकाल की गाथा गा रही है तो कांग्रेस ने सरकरा की कामयाबियों को बिग तमाशा करार दिया। कांग्रेस का कहना है कि पिछले एक साल में जो भी फैसले लिए गए उससे देश को क्या हासिल हुआ। क्या जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद खत्म हो गया। क्या मुस्लिम महिलाओं के साथ होने वाला अत्याचार समाप्त हो गया। नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर सरकार ने देश को बांट दिया। अब जब कोरोना की चुनौती है तो सरकार राहत पैकेज की जगह कर्ज पैकेज दे रही है। यही नहीं जिस तरह से मजदूरों का पलायन हो रहा है उससे बंटवारे के दिनों की तस्वीर याद आती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर