भोपाल लाया गया ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर, तमिलनाडु में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में हुए थे घायल

8 दिसंबर को तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर हादसे में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर भोपाल पहुंच गया है। कल इलाज के दौरान बेंगलुरू के अस्पताल में उनका निधन हो गया।

Captain Varun Singh
भोपाल पहुंचा कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर 

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर भोपाल पहुंच गया है। कल यानी 15 दिसंबर को इनका निधन हो गया था। वह 8 दिसंबर को तमिलनाडु में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में घायल हो गए थे। इस हादसे में CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में वरुण सिंह अकेले जीवित बचे थे। इलाज के दौरान बेंगलुरू के अस्पताल में उनका निधन हो गया।

भारतीय वायु सेना के अधिकारियों और मध्य प्रदेश के मंत्रियों ने भोपाल हवाई अड्डे पर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। बताया जाता है कि उनका अंतिम संस्कार कल यानी शुक्रवार (17 दिसंबर) को होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनके परिवार से सलाह मशविरा करने के बाद किसी संस्थान का नाम बदलने या उनकी प्रतिमा लगाने के संबंध में फैसला लिया जाएगा। एक सरकारी नौकरी और परिवार को 1 करोड़ रुपए भी दिए जाएंगे।

उत्कृष्ट 'टेस्ट पायलट' माने जाने वाले 39 वर्षीय ग्रुप कैप्टन के परिवार में पत्नी, 11 वर्षीय बेटा और आठ वर्षीय बेटी है। सिंह के पिता कर्नल (सेवानिवृत्त) के.पी. सिंह आर्मी एअर डिफेंस में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। सिंह का परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला है, जो अभी भोपाल में रहता है। वायु सेना के एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर के आठ दिसंबर को दुघर्टनाग्रस्त होने के बाद ग्रुप कैप्टन गंभीर रूप से झुलस गए थे और उन्हें वेलिंगटन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कैप्टन सिंह को पिछले बृहस्पतिवार को तमिलनाडु के वेलिंगटन से बेंगलुरू के कमांड अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था।

ये भी पढ़ें: '12वीं के मार्क्स आपकी तकदीर तय नहीं करते', हादसे में एकमात्र जिंदा बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की स्कूल को लिखा खत वायरल


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर