Mumbai: उद्धव को झटका देकर शिंदे गुट ने जीता BKC में रैली का 'रण', अब शिवाजी पार्क की बारी!

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 19, 2022 | 10:10 IST

Mumbai News:महाराष्ट्र के सीएम एकनात शिंदे को BKC में रैली की इजाजत मिल गई है। इसके लिए उद्धव गुट ने भी इजाजत मांगी थी लेकिन मंजूरी शिंदे गुट को मिली। इसे उद्धव के लिए झटका भी माना जा रहा है।

Mumbai Eknath Shinde's faction gets nod to hold Dussehra rally at BKC grounds
शिंदे गुट को BKC में रैली की इजाजत, दशहरा रैली की इजाजत मिली  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • शिंदे गुट को BKC में रैली की इजाजत, दशहरा रैली की इजाजत मिली
  • उद्धव गुट को लगा झटका, नहीं मिली BKC में रैली की इजाजत
  • बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स में जीत के बाद शिंदे गुट की नजर शिवाजी पार्क पर

Mumbai News: महाराष्ट्र से अहम खबर सामने आ रही है। शिंदे गुट को बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स (BKC) के MMRDA ग्राउंड पर दशहरा रैली करने की मिली इजाजत मिल गई है। इससे पहले उद्धव गुट ने BMC को खत लिखकर BKC के MMRDA ग्राउंड पर दशहरा रैली करने को लेकर पत्र लिखा था लेकिन MMDRA ने उन्हें इजाजत नहीं दी। वहीं BMC ने अब तक शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के लिए किसे इजाजत देनी है, इस पर अभी निर्णय नहीं लिया है। शिवसेना के दोनों गुट ने रैली करने के लिए BMC से इजाजत मांगी है।

ठाकरे को झटका

मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) ने रैली के लिए बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स ग्राउंड बुक करने के लिए शिवसेना उद्धव ठाकरे समूह के आवेदन को खारिज कर दिया है। एमएमआरडीए के सूत्रों के मुताबिक, शिंदे खेमे को रैली के लिए दी गई अनुमति एक अलग प्लॉट के लिए है और रैली के लिए ठाकरे समूह को अनुमति देने से इनकार कर दिया गया है। सूत्र का दावा है कि ठाकरे खेमा जिस ग्राउंड को बुक करना चाहता है वह पहले से ही आरक्षित है।

उद्धव ठाकरे कैंप को झटका, 12 राज्यों के प्रमुखों ने एकनाथ शिंदे को दिया समर्थन

अरविंद सावंत ने कही ये बात

सांसद और भारतीय कामगार सेना के अध्यक्ष अरविंद सावंत ने अकोला में मीडिया से बात करते हुए कहा, 'हमारा आवेदन खारिज कर दिया गया क्योंकि यह प्राधिकरण के दावे के अनुसार बाद में आया था। फिर शिवाजी पार्क के लिए हमारा पहला आवेदन है। अब बीएमसी को हमारे आवेदन को मंजूरी देनी चाहिए।' शिवसेना की परंपरा वाली दशहरा रैली दो खेमों की वजह से विवादों में घिरी हुई है। शिंदे खेमे का दावा है कि असली शिवसेना होने के कारण वह दशहरा रैली करेगा।

'राहुल गांधी के लिए 'बड़ी चुनौती' बन सकते हैं आजाद, जैसे उद्धव ठाकरे के लिए उभरे थे एकनाथ शिंदे', बोले रामदास अठावले
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर