'कोविशील्ड लगाई या फिर खारे पानी का इंजेक्शन', फिल्म निर्माता रमेश तौरानी ने की फेक वैक्सीनेशन की शिकायत

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 18, 2021 | 14:05 IST

टिप्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Tips Industries Limited) के मालिक और फिल्म निर्माता रमेश तौरानी फेक वैक्सीनेशन का शिकार हुए हैं। इस संबंध में उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है।

Mumbai vaccination racket Ramesh Taurani of Tips Industries says Covishield or any saline water
'कोविशील्ड लगाई या फिर खारे पानी का इंजेक्शन',पढ़ें पूरी खबर 
मुख्य बातें
  • मशहूर बॉलीवुड म्यूजिक प्रोड्यूसर रमेश तौरानी हुए फेक वैक्सीनेशन का शिकार
  • तौरानी ने लगाया वैक्सीन जालसाजों द्वारा ठगे जाने का आरोप
  • अभी तक नहीं मिला 356 कर्मचारियों के वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट

मुंबई: देशभर में कोरोना महामारी के खिलाफ देशभर में टीकाकरण अभियान चालू है। इस बीच टीकाकरण के इस अभियान में फर्जीवाड़ा भी सामने आ रहा है और फिल्म इंडस्ट्री भी इससे बच नहीं पाई है। टिप्स इंडस्ट्री और मैचबॉक्स पिक्चर्स (Matchbox Pictures) नामक प्रोडक्शन हाउस के मालिक रमेश तौरानी ने अपने कर्मचारियों को फेक वैक्सीनेशन लगाने के खिलाफ वर्सोवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। तौरानी ने कहा कि उन्होंने अपने 365 कर्मचारियों का 30 मई और 3 जून को टीकाकरण करवाया लेकिन अभी तक उन्हें एक प्रमाण पत्र प्राप्त नहीं हुआ है।

356 कर्मचारियों का करवाया टीकाकरण

इस घटना के बारे में बात करते हुए तौरानी ने कहा, 'हां, हम अभी भी वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। जब मेरे कार्यालय के लोगों ने उनसे (एसपी इवेंट्स के संजय गुप्ता) संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि सर्टिफिकेट इस शनिवार (12 जून) तक आ जाएगा। हमने 356 लोगों का टीकाकरण करवाया और प्रति खुराक 1,200 रुपये और जीएसटी का भुगतान किया।'

पानी या कोविशील्ड

 तौरानी को पैसे से ज्यादा अपने तथा कर्मचारियों के स्वास्थ्य की चिंता हो रही है। उन्होंने कहा, 'पैसे से ज्यादा, अब हमें इस बात की चिंता है कि हमें क्या दिया गया था। क्या यह वास्तविक कोविशील्ड थी या कोई खारा पानी?  हमें बताया गया था कि हमें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूबाई अंबानी अस्पताल से टीकाकरण प्रमाणपत्र मिलेगा। लेकिन अभी तक हमारा इंतजार जारी है।'  रमेश तौरानी की कंपनी ने एसपी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की सहायता से अपने कर्मचारियों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया था।

आपको बता दें कि देशव्यापी टीकाकरण अभियान के अंग के रूप में केंद्र सरकार, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निशुल्क कोविड वैक्सीन उपलब्ध करा रही है। इसके अलावा केंद्र सरकार ने यह भी व्यवस्था की है कि राज्य/केंद्र शासित प्रदेश सीधे वैक्सीन खरीद सकें। टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट और कोविड से बचाव करने वाले सामाजिक व्यवहार सहित महामारी की रोकथाम और उसके लिये बंदोबस्त करने के सिलसिले में टीकाकरण, केंद्र सरकार की समग्र रणनीति का अभिन्न हिस्सा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर