NCP-Congress meeting: मुंबई में चल रही थी NCP-कांग्रेस की मीटिंग, मीडिया से क्यों कहा हो गई रद्द?

देश
लव रघुवंशी
Updated Nov 13, 2019 | 22:37 IST

NCP-Congress meeting: महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर बुधवार को एनसीपी और कांग्रेस की बैठक हुई, जिसमें दोनों दलों के साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर चर्चा की गई।

NCP-Congress meeting
मुंबई में एनसीपी-कांग्रेस की बैठक 

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग गया है, लेकिन राजनीतिक दल सरकार बनाने के प्रयास में लगे हुए हैं। बुधवार शाम को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)  और कांग्रेस की बैठक हुई, जिसमें दोनों दलों के साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर चर्चा हुई। बैठक में एनसीपी नेता जयंत पाटिल, अजित पवार, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे और नवाब मलिक, जबकि कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट, पृथ्वीराज चव्हाण, सुशील कुमार शिंदे, अशोक चव्हाण, मणिकराव ठाकरे और विजय वडेट्टीवार मौजूद रहे।

इससे पहले खबर आई थी कि ये बैठक रद्द हो गई है। लेकिन बाद में एनसीपी नेता जितेंद्र अवहद ने कहा, 'कुछ बातों को गोपनीय रखा जाता है, इसलिए अजित पवार ने कहा कि एनसीपी-कांग्रेस की बैठक रद्द हो गई है। बैठक चल रही है और अजित पवार बैठक में मौजूद हैं।' 

अजित पवार ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देने से इनकार करने के बाद कहा, 'बैठक रद्द हो गई है, मुझे नहीं पता कि अब कब होगी।' बैठक रद्द होने का कारण पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं बारामती जा रहा हूं। 

जितेंद्र अवहद ने कहा कि अजित पवार ने बैठक रद्द होने की बात मजाक में कही। बैठक वहीं शुरू हुई है जहां इसे शुरू किया जाना था। यह पूछे जाने पर कि जब राजनीतिक संकट है, तो अजित पवार ने इसका मजाक क्यों उड़ाया, तो अहवद ने कहा कि यह सिर्फ मीडिया से छुट्टी पाने के लिए था।

बुधवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और एनसीपी के साथ चर्चा शुरू हो गई है। एनसीपी और कांग्रेस नेताओं के साथ अपनी बैठक के बाद ठाकरे ने कहा कि जल्द ही निर्णय की घोषणा की जाएगी।

वहीं लीलावती अस्पताल से हिस्चार्ज हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'महाराष्ट्र में हमारी सरकार होगी। मुख्यमंत्री सेना से होंगे। भाजपा जो चाहे कर सकती है। हम सभी सैनिक हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर