Nupur Sharma: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान पर मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को किया तलब, 25 जून को होना है पेश

Nupur Sharma: नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, कर्नाटक और दिल्ली जैसे राज्यों में विरोध प्रदर्शन, पथराव और हिंसा देखी गई।

Mumbai Police summon Nupur Sharma on controversial statement against Prophet Mohammad to be presented on June 25
नूपुर शर्मा।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को किया तलब
  • नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिया था विवादित बयान
  • 25 जून को मुंबई पुलिस के सामने होना है पेश

Nupur Sharma: मुंबई पुलिस ने निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को नोटिस जारी कर 25 जून को उनके सामने मौजूद होने और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के संबंध में एक बयान दर्ज करने के लिए कहा है। पैगंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी करके धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में पाइधोनी पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। सीआरपीसी की धारा 41 के तहत नोटिस जारी कर 25 जून को सुबह 11 बजे जांच अधिकारी के सामने पेश होने को कहा गया है।

विवादित बयान के मामले में मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को किया तलब

पुलिस ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए 25 जून को थाने के चारों ओर भारी संख्या में जवानों की तैनाती की जाएगी। मुंबई पुलिस प्रमुख संजय पांडे ने शुक्रवार को मुस्लिम नेताओं के साथ बैठक की और उनसे शांति बनाए रखने की अपील की थी। 

Imtiaz Jaleel: एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज जलील बोले- औरंगाबाद के चौक पर नूपुर शर्मा को दी जानी चाहिए फांसी

वहीं पुलिस ने इस मामले में संबंधित न्यूज चैनल से बहस का एक वीडियो भी मांगा है, जिसमें नूपुर शर्मा ने वह टिप्पणी की थी जिससे विवाद पैदा हो गया था। इससे पहले मुंब्रा पुलिस ने भी नूपुर शर्मा के खिलाफ नोटिस जारी कर 22 जून को उनके सामने उपस्थित होने को कहा था। इसी मुद्दे पर नूपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।

नूपुर शर्मा के खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में कई एफआईआर दर्ज 

नूपुर शर्मा के बयान को लेकर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, कर्नाटक और दिल्ली जैसे राज्यों में विरोध प्रदर्शन, पथराव और हिंसा देखी गई। वहीं इस मामले में बीजेपी ने कार्रवाई करते हुए नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था और एक दूसरे नेता नवीन जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। नूपुर शर्मा के खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में भी कई एफआईआर दर्ज की गई हैं। 

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के लिए नुपुर शर्मा ने मांगी माफी, BJP कर चुकी पार्टी से निलंबित

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर