Nupur Sharma: कम नहीं हो रहीं नुपुर शर्मा की परेशानियां, मुंबई पुलिस भेजेगी समन, दर्ज होगा बयान

Nupur Sharma: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के बाद नुपुर शर्मा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब मुंबई पुलिस उन्हें समन भेजेगी और उनका बयान दर्ज करेगी। बीजेपी उन्हें निलंबित कर चुकी है।

Nupur Sharma
नुपुर शर्मा 

मुंबई सीपी संजय पांडे ने कहा है कि मुंबई पुलिस जल्द ही निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को समन भेजेगी और ज्ञानवापी मुद्दे पर एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणियों के संबंध में उनका बयान दर्ज करेगी। मुंबई पुलिस ने नुपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी। पुलिस ने रजा अकादमी की शिकायत के आधार पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, दुश्मनी को बढ़ावा देने और सार्वजनिक शरारत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी।

प्राथमिकी रजा अकादमी के मुंबई विंग के संयुक्त सचिव इरफान शेख के एक बयान के आधार पर दर्ज की गई थी। उनके बयान के अनुसार, उन्हें व्हाट्सएप पर ज्ञानवापी मुद्दे पर बहस से संबंधित एक लिंक मिला जिसमें नुपुर शर्मा ने भाग लिया था। उन्होंने कहा कि पैगंबर और उनकी पत्नी पर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणियों को देखकर वह आहत हुए हैं। इसके बाद पाइधोनी पुलिस से संपर्क किया और शर्मा के खिलाफ एक लिखित शिकायत दी और बहस के वीडियो का लिंक साझा किया। 

वहीं भाजपा ने रविवार को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली के अपने मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया था, क्योंकि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कुछ मुस्लिम देशों की ओर से कड़ी आपत्ति जताए जाने के बाद से विरोध बढ़ गया था। मुस्लिम संगठनों के प्रदर्शनों और कुवैत, कतर व ईरान जैसे देशों की तीखी प्रतिक्रिया के बीच भाजपा ने एक बयान जारी कर कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धर्म के पूजनीय लोगों के अपमान की कड़ी निंदा करती है।

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के लिए नुपुर शर्मा ने मांगी माफी, BJP कर चुकी पार्टी से निलंबित

इसके बाद नुपुर शर्मा ने रविवार को माफी मांगी और कहा कि वह बिना शर्त अपना बयान वापस लेती हैं। किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का उनका इरादा कभी नहीं था। नुपुर ने ट्विटर पर लिखा कि मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट पर जा रही थी, जहां रोजाना मेरे आराध्य शिवजी का अपमान किया जा रहा था। मेरे सामने यह कहा था जा रहा था कि वो शिवलिंग नहीं फव्वारा है, दिल्ली के हर फुटपाथ पर बहुत शिवलिंग पाए जाते हैं, जाओ जा के पूजा कर लो। मेरे सामने बार-बार इस प्रकार से हमारे महादेव शिवजी के अपमान को मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई और मैंने रोष में आके कुछ चीजें कह दीं। अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं अपने शब्द वापस लेती हूं। मेरी मंशा किसी को कष्ट पहुंचाने की कभी नहीं थी।

नुपुर शर्मा ने दर्ज कराई शिकायत, परिवार को जान से मारने की धमकी का आरोप
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर