शाह की रैली में मुस्लिम युवक ने लगाया 'जय श्रीराम' का नारा, देवबंद के ऐतराज पर युवक बोला- हम श्रीराम के वंशज

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 06, 2021 | 07:36 IST

गृह मंत्री अमित शाह के सहारनपुर आगमन पर जनसभा में मुस्लिम युवक के जय श्रीराम का नारा लगाने का मामला इन दिनों सुर्खियों में है। देवबंद के मौलाना ने युवक के नारे लगाने पर आपत्ति जताई है।

Muslim youth chants Jai Shri Ram in Amit shah Rally, says we are descendants of Shri Ram
मुस्लिम युवक ने खुद को बताया राम का वंशज, लगाया था ये नारा 
मुख्य बातें
  • अमित शाह की रैली में मुस्लिम युवक ने लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे,
  • उलेमा ने दी युवक को इस्लाम से ख़ारिज करने की धमकी
  • नारा लगाने वाले युवक ने खुद को बताया श्रीराम का वंशज

सहारनपुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और CM योगी की जनसभा में मुस्लिम युवक के जय श्रीराम का नारा लगाने से हुआ विवाद और बढ़ गया है। दरअसल दो दिन पहले अमित शाह की सहारनपुर में रैली थी। इसी दौरान अहसान राव नाम के मुस्लिम शख्स ने जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाए थे। जैसे ही नारे लगाते हुए वीडियो वायरल हुआ विवाद शुरू हो गया।

वायरल हुआ था वीडियो

वीडियो वायरल होने के बाद देवबंद के उलेमा मुफ़्ती असद कासमी ने इस पर ऐतराज जताया और इस गलती के लिए अल्लाह से तौबा करने की सलाह दी। उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने साथ ही जय श्रीराम का नारा लगाने वाले युवक को इस्लाम से भी खारिज करने की धमकी दी। इधर बजरंग दल का कहना है कि अहसान को डरने की जरूरत नहीं है वह उसकी मदद के लिए हैं। दूसरी तरफ अहसान राव ने कि हम भगवान श्रीराम के ही वंशज हैं और उनका नाम लेकर नारा लगाना कोई गुनाह नहीं है।

युवक ने खुद को बताया राम का वंशज

जय श्रीराम का नारा लगाने वाले अहसान राव ने कहा, 'देखिए राम हमारे पूर्वज हैं और राम के वंशज हैं। मुझे जय श्रीराम बोलने में या भारत माता की जय बोलने में कोई आपत्ति नहीं है। जिस मुल्क में हम रह रहे हैं उसकी जय-जयकार करनी चाहिए। उलेमाओं का क्या कहना है उससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। राम हमारे वंशज हैं इसमें कोई शक नहीं हैं। मैं राजपूत हूं चौहान हूं इसमें कोई आपत्ति नहीं है.. राम करोड़ों की आस्था है और जय श्रीराम प्रेम का नारा है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर