Bihar: मुजफ्फरपुर में फूड प्रोसेसिंग यूनिट में धमाका, 6 की मौत, कई घायल, बॉयलर में हुआ विस्फोट

Muzaffarpur Blast: बिहार में मुजफ्फरपुर में फूड प्रोसेसिंग यूनिट में धमाका हुआ है। यूनिट के बॉयलर में विस्फोट हुआ, धमाके की आवाज काफी तेज है। हादसे में 6 लोगों की मौत की खबर है।

Muzaffarpur Blast
विस्फोट के बाद फैक्ट्री में मलबा ही मलबा हो गया 
मुख्य बातें
  • बिहार के मुजफ्फरपुर में एक नूडल्स फैक्टरी में बॉयलर फटने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई
  • औद्योगिक इलाके के निवासी सुबह करीब नौ बजकर 30 मिनट पर तेज धमाके की आवाज से सहम गए

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक फूड प्रोसेसिंग यूनिट में विस्फोट हुआ है। बताया जा रहा है कि ये धमाका यूनिट के बॉयलर में हुआ है। धमाके की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई है। धमाके में कई घायल भी हुए हैं। ये धमाका नूडल्स बनाने वाली फैक्ट्री में हुआ है। धमाका से आसपास के इलाके में जोरदार आवाज हुई। मुजफ्फरपुर के इंडस्ट्रियल एरिया में ये फूड प्रोसेसिंग यूनिट है, जहां धमाका हुआ है। धमाके के वक्त फैक्ट्री के अंदर कितने लोग काम कर रहे थे, इसकी जानकारी फिलहाल जुटाई जा रही है। घटना की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव का काम तेजी से चल रहा है। 

धमाके की वजह से आस पास की दूसरी फैक्ट्रियों को भी नुकसान हुआ है। इसके अलावा धमाके से प्रोसेसिंग यूनिट की छत जहां पर गिरी है वहां पर भी कुछ लोगों को गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस के अधिकारी पहुंच गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि कुछ लोग अब भी मलबे के नीचे फंसे हो सकते हैं। जेसीबी को मलबा हटाने के लिए बुलाया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना में मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

बेला औद्योगिक इलाके के निवासी सुबह करीब नौ बजकर 30 मिनट पर तेज धमाके की आवाज से सहम गए जब विस्फोट के कारण फैक्टरी ढह गई और आसपास की कई इमारतों की छतें धराशाई हो गईं। घटनास्थल पर मौजूद मुजफ्फरपुर के जिला अधिकारी प्रणब कुमार ने बताया कि अब तक छह शवों को मलबे से बाहर निकाला गया है। वहीं, इस घटना में घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में बम विस्फोट के आरोपी ने 'हैंडवाश' निगलकर 'खुदकुशी' की कोशिश की

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर