AIADMK Candidate List 2022: AIADMK ने 3 जिलों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 03, 2022 | 12:51 IST

AIADMK Candidate List for TN Local Body Election 2022: तमिलनाडु के निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में 12,838 पदों के लिए एकल चरण के निकाय चुनाव 19 फरवरी को होने हैं। मतों की गिनती 22 फरवरी को होगी।

N Local Body Election 2022 Full List of AIADMK Candidates for Tamil Nadu Local Body Election Released
AIADMK ने 3 जिलों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की 
मुख्य बातें
  • AIADMK ने तमिलनाडु स्थानीय निकाय चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट
  • अन्नाद्रमुक (AIADMK) राष्ट्रीय स्तर पर एनडीए की सहयोगी है
  • शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में अन्नाद्रमुक और भाजपा आमने-सामने

AIADMK Candidate List for TN Local Body Election 2022: रविवार को तमिलनाडु में शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर सहयोगी अन्नाद्रमुक (AIADM) के साथ आने में विफल रहने के बाद, भाजपा ने अकेले आगे बढ़ने का फैसला किया है, जिसे इसे 'दोस्ताना मुकाबला' कहा जा रहा है। भाजपा आगामी शहरी स्थानीय निकाय चुनाव तमिलनाडु में अकेले लड़ेगी, सोमवार को राज्य भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने घोषणा की।

पहली सूची जारी

इस बीच, अन्नाद्रमुक ने आगे बढ़कर तमिलनाडु में 19 फरवरी को होने वाले शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए लगभग 300 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की। पार्टी ने कुड्डालोर निगम और कुड्डालोर, विल्लुपुरम और धर्मपुरी की नगर पालिकाओं के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी समन्वयक ओ पनीरसेल्वम और संयुक्त समन्वयक के पलानीस्वामी ने कुड्डालोर, विल्लुपुरम और धर्मपुरी जिलों में विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की।

पार्टी के एक बयान में दोनों नेताओं ने इन तीन जिलों में वार्ड सदस्यों सहित विभिन्न पदों के लिए करीब 300 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। तमिलनाडु के निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में 12,838 पदों के लिए एकल चरण के निकाय चुनाव 19 फरवरी को होने हैं। मतों की गिनती 22 फरवरी को होगी।

नामांकन के लिए उमड़ी भीड़

आपको बता दें कि नामांकन दाखिल करने में महज 48 घंटे बचे हुए हैं और बुधवार को राज्य भर के पार्षद प्रत्याशी रिटर्निंग ऑफिसर के दफ्तरों में उमड़ पड़े। नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार 10,000 से अधिक उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, जिसमें कन्याकुमारी, इरोड और थूथुकुडी सबसे आगे हैं। दक्षिणी जिलों में नगर पंचायतों के लिए चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार सक्रिय हैं।

न्यूज की पाठशाला में फ्री वाली पॉलिटिक्स करने वालों की क्लास, आपको कहां जाना है? 'विकासपुर' या 'फ्रीपुर'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर