नादिया गैंगरेप केस, बीजेपी ने बनाई पांच सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम

नादिया गैंग रेप केस की जांच के लिए बीजेपी ने पांच सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम गठित की है। समिति को जल्द से जल्द रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश दिए गए हैं।

Nadia gang rape case, Hanskhali rape case, CBI, BJP, JP Nadda,
नादिया गैंगरेप केस, बीजेपी ने बनाई पांच सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम 
मुख्य बातें
  • नादिया के हंसखाली गैंगरेप केस में सियासत गरम
  • बीजेपी ने गठित की फैक्ट फाइंडिंग टीम
  • महिला आयोग ने सीएम ममता बनर्जी के बयान की आलोचना की

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के हंसखाली, नादिया में एक नाबालिग लड़की के बलात्कार और हत्या के स्थान का दौरा करने के लिए 5 सदस्यीय तथ्य-खोज समिति का गठन किया। समिति आदेशानुसार यथाशीघ्र अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। कलकत्ता हाई कोर्ट ने नादिया के हंसखाली बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया है। स्थानीय पुलिस द्वारा आरोपी की हिरासत के साथ-साथ सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपे जाने हैं।

क्या है मामला
अगली सुनवाई में सीबीआई रिपोर्ट कोर्ट को सौंपेगी।एक नाबालिग लड़की से कथित बलात्कार के मामले में मंगलवार तड़के दूसरे संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। आरोपी इस मामले के मुख्य संदिग्ध का दोस्त है। उन्होंने बताया कि दो अन्य को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।मुख्य आरोपी के घर पर चार अप्रैल को जन्मदिन की पार्टी में नाबालिग लड़की से कथित तौर पर बलात्कार किया गया था। पीड़ित के माता-पिता के अनुसार, बाद में उसी रात लड़की की मौत हो गई थी। लड़की के माता-पिता ने नौ अप्रैल को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। मामले में मुख्य आरोपी तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता के बेटे को शिकायत दर्ज होने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

पश्चिम बंगाल: नादिया में गैंग रेप के बाद नाबालिग की मौत, ममता बनर्जी ने कहा- कैसे पता चलेगा उसका रेप हुआ या वो गर्भवती थी

ममता बनर्जी के बयान की हुई थी आलोचना
मंगलवार को सीएम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि नाबालिग लड़की और गिरफ्तार आरोपी के बीच प्रेम संबंध था। उन्हें शक है कि लड़की गर्भवती थी। वहीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि कानून के मुताबिक, नाबालिग की सहमति से उसके साथ यौन संबंध बनाने को भी बलात्कार माना जाता है और सत्तारूढ़ दल किसी का बचाव नहीं करेगा। जो कुछ भी हुआ वह निंदनीय घटना है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और पहले भी कुछ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। लेकिन राष्ट्रीय महिला आयोग ने उनके बयान की आलोचना करते हुए कहा कि एक महिला होकर इस तरह की बात करना संवेदनहीनता की निशानी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर