'इमरान भाई के आगे हमारी 18 साल की तपस्या भी कम पड़ गई', राज्यसभा टिकट न मिलने पर छलका नगमा का दर्द

Rajya Sabha Polls: कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची में इमरान प्रतापगढ़ी और रंजीत रंजन के नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने इमरान को महाराष्ट्र से उतारा है। इमरान के चयन पर कांग्रेस नेताओं का असंतोष सामने आया है। इमरान कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष एवं कवि हैं।

Nagma and Pawan Khera express discontent after party announces 10 candidates for rajya sabha polls
10 जून को राज्सभा की 57 सीटों पर होने हैं चुनाव। 
मुख्य बातें
  • 10 जून को 15 राज्यों की 57 सीटों पर होंगे राज्यसभा के लिए चुनाव
  • कांग्रेस ने रविवार को अपने 10 उम्मदीवारों की सूची जारी की
  • उम्मीदवार नहीं बनने पर कांग्रेस के कुछ नेताओं ने असंतोष जताया है

Rajya Sabha Polls: आगामी 10 जून को राज्यसभा के लिए चुनाव होना है। इसके लिए राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने भी रविवार को अपने 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। पार्टी में कुछ ऐसे भी नेता हैं जिन्होंने टिकट मिलने की उम्मीद लगाई थी लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला है। ऐसे में इन नेताओं का दुख एवं पीड़ा सामने आई है। ऐसे नेताओं में पवन खेड़ा और नगमा शामिल हैं। कांग्रेस ने इस बार रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को राजस्थान से उम्मीदवार बनाया है लेकिन ये तीनों नेता राजस्थान से नहीं आते। 

चयन पर कांग्रेस विधायक ने उठाए सवाल 
सिरोही से कांग्रेस विधायक संयम लोढ़ा का कहना है कि पार्टी को यह बताना चाहिए कि उसने राजस्थान से किसी को उम्मीदवार क्यों नहीं बनाया? अपने एक ट्वीट में विधायक ने रविवार को कहा, 'कांग्रेस पार्टी को यह बताना चाहिए कि राजस्थान से पार्टी के किसी नेता एवं कार्यकर्ता को उम्मीदवार क्यों नहीं बनाया गया?' राजस्थान से आने वाले पवन खेड़ा को संभावित उम्मीदवार माना जा रहा था लेकिन उम्मीदवारों की सूची में उनका नाम नहीं है। उम्मीदवारों के नामों की सूची बाहर आने पर उन्होंने कहा, 'शायद मेरी तपस्या में कोई कमी रह गई।' 

इमरान प्रतापगढ़ी को मिला टिकट
कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची में इमरान प्रतापगढ़ी और रंजीत रंजन के नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने इमरान को महाराष्ट्र से उतारा है। इमरान के चयन पर कांग्रेस नेताओं का असंतोष सामने आया है। इमरान कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष एवं कवि हैं। वह उत्तर प्रदेश से आते हैं। अभिनेत्री एवं कांग्रेस नेता नगमा ने कहा, 'इमरान भाई के आगे हमारी 18 सालों की तपस्या भी कम पड़ गई।' नगमा महिला कांग्रेस की महासचिव हैं। कांग्रेस की इस सूची पर राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस का चिंतन शिविर राजस्थान में  हुआ। इस चिंतन की एक और उपलब्धि देखिए। इसमें एक भी स्थानीय नेता नहीं है। बिना लोकल हुए आप कैसे वोकल हो सकते हैं?'

माकन-सुरजेवाला-चिदंबरम-इमरान प्रतापगढ़ी; कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

10 जून को 57 सीटों पर चुनाव
कांग्रेस ने राजीव शुक्ला को छत्तीसगढ़, अजय माकन को हरियाणा और जयराम रमेश को कर्नाटक से उम्मीदवार बनाया है। पी चिदंबरम को तमिलनाडु, रंजीत रंजन को छत्तीसगढ़, विवेक तन्खा को मध्य प्रदेश से उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि 10 जून को 15 राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों के लिए चुनाव होगा।  
   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर