LuLu Mall: लखनऊ के सबसे बड़े लुलु मॉल में अदा की गई नमाज, वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने उठाए सवाल

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 14, 2022 | 14:39 IST

Lulu Mall Namaz Controversy: लखनऊ के लूलु मॉल अपने उद्घाटन केसाथ ही विवादों में घिर गया है। मॉल के अंदर नमाज अदा करने का वीडियो वायरल होने के बाद अब हिंदू संगठनों ने सवाल उठाए हैं।

Namaz at Lulu Mall in Lucknow video gone viral Hindu organizations raised questions
नमाज का यह कथित वीडियो वायरल हो रहा है 
मुख्य बातें
  • उद्घाटन के बाद से ही विवादों में घिरा लखनऊ का लुलु मॉल
  • मॉल के अंदर कथित तौर पर नमाज का वीडियो हुआ वायरल
  • भड़के हिंदू संगठन बोले- हम भी करेंगे सुंदरकांड का पाठ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खुले लुलु मॉल के भीतर नमाज अदा करने का वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठन भड़क गए हैं। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने धमकी भरे अंदाज में कहा है कि अगर मॉल के अंदर फिर से नमाज पढ़ी जाती है तो फिर वो विवश होकर यहां सुंदर का पाठ करेंगे। अखिल भारत हिंदू महासभा ने कहा है कि 'साजिशन 70 फीसदी एक ही धर्म के लड़के व लड़कियों की भर्ती की जाती है। यह मॉल एक कट्टर सोच रखने वाले धर्म के व्यक्ति का है जिसके काफी मात्रा में काला धन उपयोग हो रहा है।'

हिंदू संगठनों का आरोप

हिंदू संगठन के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा, 'एशिया के सबसे बड़े लुलु मॉल में उन्होंने 80 प्रतिशत मुस्लिम लड़कों को रखा है, 20 प्रतिशत हिंदु लड़कियों को काम पर रखा है। इसमें और भी मामले भी है।  दूसरा जिस तरह के कल मॉल में नमाज पढ़ी गई बड़ी संख्या में, अगर ऐसा चलता रहा तो हम वहां पहुंचकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे और इससे हमें कोई नहीं रोक पाएगा।'

वायरल हुआ था वीडियो

इससे पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था उसमें देखा जा रहा था कि करीब आधा दर्जन लोग नमाज पढ़ रहे हैं। जिस जगह नमाज पढ़ी जा रही है, दावा किया जा रहा है कि वह लुलु मॉल है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में लुलु मॉल का उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह में उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना और पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद थे।

Lulu Mall in Lucknow: लखनऊ में खुला यूपी का सबसे बड़ा लुलु मॉल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन

ये हैं मॉल की खूबियां

गोल्फ सिटी के अमर शहीद पथ पर स्थित 22 लाख वर्ग फुट में फैला लुलु मॉल भारत के कुछ सबसे बड़े ब्रांड का ठिकाना होगा। प्रत्येक आगंतुक के विविध स्वाद के लिए मॉल में 15 बढ़िया रेस्तरां और कैफे हैं और 25 ब्रांड आउटलेट के साथ एक विशाल फूड कोर्ट है, जिसमें 1600 लोगों के बैठने की क्षमता है। लुलु मॉल लखनऊ में सबसे अच्छे गहने, फैशन और प्रीमियम घड़ी ब्रांड के साथ शादी की खरीदारी का भी क्षेत्र होगा। 11 स्क्रीन वाले पीवीआर सुपरप्लेक्स को इस साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा। मॉल 3000 से अधिक वाहनों के लिए एक समर्पित बहु-स्तरीय पार्किंग सुविधा से लैस होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर