Narendra Modi Birthday: 72 के हुए पीएम नरेंद्र मोदी, बधाइयों का लगा तांता

Narendra Modi Birthday Wishes: पीएम नरेंद्र मोदी अपनी 72वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। अलग अलग राजनीतिक दलों के नेताओं ने उन्हें बधाई दी।

narendra modi, narendra modi birthday, narendra modi wishes, happy birthday narendra modi, narendra modi birthday date
पीएम मोदी का 72वां जन्म दिन 
मुख्य बातें
  • पीएम नरेंद्र मोदी का 72वां जन्मदिन
  • अलग अलग राजनीतिक दलों के नेताओं ने दी बधाई
  • जन्म दिन पर कूनो नेशनल पार्क में चीतों को छोड़ेंगे पीएम मोदी

Narendra Modi Birthday Wishes: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई।" कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीएम मोदी के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया, "वह हमारे कई साथी नागरिकों के अंधेरे को दूर करने और उन्हें प्रगति, विकास और सामाजिक सद्भाव का प्रकाश देने के लिए काम करें।" दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पीएम मोदी के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की।


उपराष्ट्रपति ने दी बधाई
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए शनिवार को कहा कि उनकी परिवर्तनकारी सोच और प्रेरक नेतृत्व ने भारत को गौरव की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया।मोदी शनिवार को 72 साल के हो गए। उनके जन्मदिन पर कई नेताओं एवं गणमान्य लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं।धनखड़ ने कहा, ‘‘भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। उनकी परिवर्तनकारी सोच और प्रेरक नेतृत्व ने भारत को गौरव की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। ईश्वर उन्हें अच्छे स्वास्थ्य एवं प्रसन्नता का आशीर्वाद प्रदान करे और वह कई और वर्षों तक हमारे देश की सेवा करते रहें।

अमित शाह ने दी बधाई
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और कहा कि वह देश के सबसे प्रिय नेता हैं एवं हरेक के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं।भारत के 15वें प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात के वडनगर में 17 सितंबर, 1950 को जन्म हुआ था।शाह ने ट्वीट किया, ‘‘देश के सर्वप्रिय नेता एवं हम सभी के प्रेरणास्रोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं देता हूं और ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं। मोदी जी ने भारत प्रथम की अपनी सोच एवं गरीब कल्याण के संकल्प से असंभव कार्यों को संभव करके दिखाया है।’’मोदी ने 26 मई, 2014 को देश के प्रधानमंत्री के रूप में पहली बार शपथ ग्रहण की थी। प्रधानमंत्री के रूप में उनका दूसरा कार्यकाल 30 मई, 2019 को आरंभ हुआ था।वह देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिनका जन्म स्वतंत्रता के बाद हुआ है। मोदी अक्टूबर 2001 से मई 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे। वह गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में सबसे लंबे समय तक सेवाएं देने वाले नेता हैं।

राहुल गांधी
राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए पीएम मोदी को जन्मदिवस पर बधाई

शशि थरूर

बिहार के राज्यपाल और सीएम ने दी बधाई
बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई दी है। राज्यपाल फागू चौहान ने मोदी के जन्मदिन उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके स्वस्थ, सुखी, सुदीर्घ एवं उपलब्धिपूर्ण जीवन के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

इधर, मुख्यमंत्री कुमार ने सोशल नेटवर्किं ग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके स्वस्थ एवं दीघार्यु जीवन की कामना की।नीतीश ने हाल में ही एनडीए से निकलकर, महागठबंधन के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाई है।

भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने भी मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है।उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "दृढ़ व्यक्तित्व के धनी, अपार ऊर्जा के स्रोत, प्रभावशाली कार्य साधक, नवभारत के विश्वकर्मा, मां भारती के सपूत, सर्वाधिक लोकप्रिय नेता, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।"प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बिहार में कई कार्यक्रम हो रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर