अन्नपूर्णा धाम के जरिए पाटीदार समाज को पीएम मोदी का संदेश, धरती मां से जुड़ाव का किया जिक्र

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के अदलज में पीएम नरेंद्र मोदी ने श्री अन्नपूर्णा धाम ट्रस्ट के छात्रावास और शिक्षा परिसर का उद्घाटन किया।

Narendra Modi, Shri Annapurnadham Trust, hostel, education complex
अन्नपूर्णा धाम के जरिए पाटीदार समाज को पीएम मोदी का संदेश, धरती मां से जुड़ाव का किया जिक्र 
मुख्य बातें
  • अदलज में छात्रावास और शिक्षा परिसर सा उद्घाटन
  • अन्नपूर्णा धाम ट्रस्ट के कार्यक्रम में शरीक हुए पीएम मोदी
  • पाटीदार समाज को दिया संदेश

पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के अदलज में श्री अन्नपूर्णाधाम ट्रस्ट के छात्रावास और शिक्षा परिसर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मां अन्नपूर्णा माता की इस मूर्ति को दशकों पहले काशी से चुराकर विदेशों में पहुंचा दिया गया था। अपनी संस्कृति के ऐसे दर्जनों प्रतीकों को बीते सात-आठ साल में विदेशों से वापस लाया जा चुका है।शिक्षा, पोषण और आरोग्य के क्षेत्र में गुजरात का स्वभाव रहा है कि जिसकी जितनी ताकत हर समाज कुछ न कुछ सामाजिक दायित्व निभाता है। उसमें पाटीदार समाज भी कभी पीछे नहीं रहता है।

पाटीदार समाज का धरती मां से सीधा जुड़ाव
समृद्धि और धनधान्य की देवी मां अन्नपूर्णा के प्रति हमारी अगाध आस्था रही है। पाटीदार समाज तो धरती माता से सीधे जुड़ा रहा है। मां के प्रति इस अगाध श्रद्धा के चलते ही कुछ महीने पहले मां अन्नपूर्णा की मूर्ति को हम कनाडा से काशी वापस ले आए हैं।मां अन्नपूर्णा के इस पावन धाम में आस्था, आद्यात्म और सामाजिक दायित्वों से जुड़े बड़े अनुष्ठानों से जुड़ने का मुझे अवसर मिलता रहता है। मां के आशीर्वाद से मुझे हर बार किसी न किसी तरह से आपके बीच रहने का मौका मिला है।


देश वासियों में अद्भुत माद्दा
केंद्र सरकार ने जिला अस्पतालों में मुफ्त डायलिसिस की जो सुविधा शुरू की है, उस अभियान को आपके ये प्रयास और बल देने वाले हैं। इन सभी प्रयासों और सेवाभाव के लिए आप सभी प्रशंसा के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के संकट काल में जिस तरह से पूरा देश एकजुट होकर लड़ा वो काबिलेतारीफ है। आज देश में जो लोग नकारात्मक तरीके से बात करते हैं उन्हें देश के ताकत को समझना होगा। भारत की यही खासियत है कि जब संकट आता है तो हम घबराने की जगह हिम्मत से काम लेते हैं जरूरत इस बात की है कि राजनेता नकारात्मक बातों से बचें। 

सवा पांच लाख लोगों के चेहरे पर खुशी की झलक, जब पीएम नरेंद्र मोदी बोले ऐसे दूर की जा सकती है गरीबी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर